सियासत: जितेंद्र सिंह बबलू की जॉइनिंग को BJP के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई ने बताया गलत, रीता बहुगुणा भी हैं नाराज

लक्ष्मीकांत बाजपेई ने कहा है कि प्रयागराज बीजेपी से सांसद और यूपी की पूर्व कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) का घर जलाने वाले पूर्व BSP विधायक जीतेंद्र सिंह सिंह उर्फ बबलू को बीजेपी में लाने का निर्णय सही नहीं है।

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Published By :  Ashiki
Update: 2021-08-06 10:39 GMT

बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपाई

rahulलखनऊ: उत्तर प्रदेश बीजेपी (BJP) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपाई (Laxmikant Bajpai) का बड़ा बयान सामने आया है। लक्ष्मीकांत बाजपेई ने कहा है कि प्रयागराज बीजेपी से सांसद और यूपी की पूर्व कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) का घर जलाने वाले पूर्व BSP विधायक जितेंद्र सिंह सिंह उर्फ बबलू को बीजेपी में लाने का निर्णय सही नहीं है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने इसे गलत ठहराया है।

इससे पहले सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने भी बबलू सिंह के बीजेपी में शामिल होने का विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि वह यूपी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के सम्मुख इस बात को रखेंगी। आज इस मामले में एक और बड़ा अपडेट यह आया है कि रीता बहुगुणा जोशी भी इस मामले में पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा है। कहा जा रहा है कि दिल्ली में मौजूद रीता बहुगुणा जोशी आज या कल बीजेपी अध्यक्ष नड्डा से मिल सकती हैं।

कौन हैं जितेंद्र सिंह बबलू

बता दें कि जितेंद्र कुमार पहले बीकापुर (जिला अयोध्या) से BSP के विधायक रह चुके हैं। बुधवार को उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संदीप सिंह की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन किया था, इससे पहले पंचायत चुनाव के दौरान भी उनके बीजेपी में शामिल होने की चर्चाएं थीं, लेकिन उस वक्त किसी कारण बस उनकी ज्वाइन कर गई थी। अब उनके बीजेपी ज्वाइन करने के बाद पार्टी के अंदर ही विरोध शुरू हो गया है। जितेन सिंह बबलू की छवि अयोध्या और उसके आसपास के जिलों में दबंग की मानी जाती है। जिस वक्त जितेंद्र सिंह बबलू बीएसपी से विधायक थे उसी दौरान उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी का लखनऊ स्थित घर में आगजनी कराई थी यह मामला कोर्ट में भी चल रहा है।


2009 में हुई थी आगजनी

बता दें कि आगजनी का यह मामला साल 2009 का है। तब रीता बहुगुणा जोशी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हुआ करती थीं। तब BSP शासनकाल में वर्ष 2009 में हुई आगजनी में बीएसपी के पूर्व विधायक जितेंद्र सिंह बबलू व बसपा नेता इंतजार अहमद आब्दी उर्फ बॉबी के अलावा कई अन्य के नाम सामने आए थे।

Tags:    

Similar News