Meerut: मेरठ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क

पुलिस का कहना है कि याकूब कुरैशी के घर पर कुर्की वारंट चस्पा किया गया था, जिसमें कोर्ट ने आदेश दिया था कि याकूब अपने परिवार के साथ कोर्ट में पेश हो जाएं, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2022-07-13 12:00 GMT

Meerut Police (Image: Newstrack)

Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ में पूर्व मंत्री एवं बसपा के कद्दावर नेता हाजी याकूब कुरैशी की करीब 100 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी को मेरठ पुलिस प्रशासन ने कुर्क कर लिया है। इस दौरान हंगामें की आशंकाओं के चलते भारी बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। हाजी याकूब कुरैशी और उनके दोनों बेटे खरखोदा में दर्ज मुकदमे में फिलहाल फरार चल रहे हैं।

बता दें कि 31 मार्च को आधी रात के बाद हापुड़ रोड स्थित अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड मीट फैक्टरी में पुलिस-प्रशासन व कई अन्य विभागों की संयुक्त कार्रवाई में करीब पांच करोड़ कीमत का मीट पकड़ा गया था। यहां से पुलिस ने अवैध तरीके से मीट की पैकिंग करते 10 कर्मचारियों को रंगेहाथ दबोचा था। इस मुकदमे में याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे इमरान और फिरोज समेत 17 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया था।

पुलिस का कहना है कि याकूब कुरैशी के घर पर कुर्की वारंट चस्पा किया गया था, जिसमें कोर्ट ने आदेश दिया था कि याकूब अपने परिवार के साथ कोर्ट में पेश हो जाएं, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसी मामले में हाजी याकूब कुरैशी और उनके दोनों बेटे फरार हैं। फिलहाल हाजी याकूब कुरैशी की पत्नी संजीदा बेगम इस मामले में जमानत पर बाहर है।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण केशव कुमार ने बताया कि कोर्ट के आदेश के बावजूद हाजी याकूब कुरैशी और उनके बेटे कोर्ट के सामने पेश नहीं हुए, इसलिए पुलिस ने पूर्व में कुर्की नोटिस याकूब की कोठी और फैक्ट्री पर चस्पा किया था। आज बुधवार को पुलिस प्रशासन की टीम ने हाजी याकूब कुरैशी की कोठी और फैक्ट्री पर कुर्की की कार्रवाई शुरू की । करीब 100 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी को पुलिस ने कुर्क कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के अनुसार हाजी याकूब के घर में उनके रिश्तेदार हाजी आबिद व उनका नौकर धर्मसिंह मिले हैं। इनकी अगुवाई में पुलिस द्वारा कुर्की की कार्रवाई की गई। पुलिस को घर के अंदर एसी व पंखे चलते मिली हैं। वहीं टेबल पर चाय के कप, फ्रिज में खाने-पीने की वस्तुएं मिली है।

Tags:    

Similar News