मकान की सील तोड़ दोस्तों संग पार्टी करने का मामला, पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की बढ़ेंगी मुश्किलें, जिला बदर की कार्रवाई

Meerut News: पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की मुश्किलें कम होने की बजाय लगातार बढ़ रही हैं। बेटे फिरोज उर्फ भूरा के खिलाफ कोतवाली थाने में दर्ज मकान की सील तोड़ने के मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है।

Update:2023-07-23 14:48 IST

Meerut News: पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की मुश्किलें कम होने की बजाय लगातार बढ़ रही हैं। बेटे फिरोज उर्फ भूरा के खिलाफ कोतवाली थाने में दर्ज मकान की सील तोड़ने के मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। यही नहीं, याकूब के दोनों बेटों पर जिलाबदर की कार्रवाई को भी एसएसपी द्वारा डीएम को रिपोर्ट भेजी गई है। जिसपर जल्द ही कार्रवाई संभावित है।

गैंगस्टर एक्ट के तहत घर और कार्यालय पर पुलिस ने सील लगाई थी

पुलिस क्षेत्राधिकारी कोतवाली अमित राय ने बताया कि पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की सभी संपत्ति को पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में 14ए की कार्रवाई के तहत जब्त कर याकूब कुरैशी के सराय बहलीम स्थित घर और कार्यालय पर भी पुलिस द्वारा सील लगाई गई थी। बीती 12 जून की रात याकूब कुरैशी के बेटे फिरोज उर्फ भूरा, अपने साथी शाहआलम, समीर और अफजाल के साथ कार्यालय में पार्टी कर रहे थे। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोबारा से सील लगा दी थी। इस मामले में फिरोज उर्फ भूरा, शाहआलम, समीर व अफजाल के खिलाफ धारा-448 व 188 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था।

जिला बदर करने के लिए डीएम को रिपोर्ट भेजी जा चुकी

पुलिस क्षेत्राधिकारी के अनुसार फिरोज के अलावा उसके तीन साथियों के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल की गई है। क्षेत्राधिकारी का कहना है कि फिरोज और उसके भाई इमरान के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई कर जिला बदर करने के लिए डीएम को रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। आदेश मिलते ही दोनों को जिलाबदर कर दिया जाएगा। बता दें कि पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी फिलहाल सोनभद्र जेल में बंद है। जबकि उनके दोनों बेटे इमरान और फिरोज जमानत मिलने पर जेल से बाहर आ चुके हैं। यहां यह भी गौरतलब है कि याकूब कुरैशी की पहचान अब तक बसपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री के रूप में होती थी। लेकिन, डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह द्वारा इस साल के शुरु में याकूब कुरैशी को यूपी का माफिया घोषित कर दिये जाने के बाद अब उन्हें यूपी के माफिया के नाम से भी जाना जाता है।

Tags:    

Similar News