श्मसान हादसे में 25 मौतेंः नगरपालिका EO समेत 3 की गिरफ्तारी, ठेकेदार फरार

मुरादनगर श्मशान घाट में लेंटर गिरने से हुई मौत के मामले में पुलिस ने मुरादनगर नगरपालिका की अधिशाषी अधिकारी निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल और सुपरवाइजर आशीष समेत ठेकेदार अजय त्यागी और कई अन्य संबंधित लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की एफआईआर (FIR) दर्ज की है।

Update:2021-01-04 10:29 IST
भीषण हादसा गाजियाबाद थाने के मुरादनगर इलाके में हुआ है। सामने आई फोटोज में साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह लोग लेंटर की छत के नीचे दबे हुए हैं।

गाजियाबाद. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के मुरागनगर स्थित श्मसान घाट में रविवार को अंतिम संस्कार के दौरान लेंटर गिरने के बाद कई लोगों के उसके नीचे दब जाने से हाहाकार मच गया था। इस हादसे में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। 50 से ज्यादा लोगों का इलाज चल रहा है। इन सब के बीच हरकत में आई गाजियाबाद पुलिस ने नगरपालिका EO, जेई, सुपरवाइजर और ठेकेदार समेत कई लोगों पर मुकदमा दर्ज किया, हालाँकि कार्रवाई से पहले से कई आरोपी फरार हो गए।

श्मशान हादसे में नगरपालिका EO,जूनियर इंजीनियर और सुपरवाइजर गिरफ्तार

दरअसल, मुरादनगर श्मशान घाट में लेंटर गिरने से हुई मौत के मामले में पुलिस ने मुरादनगर नगरपालिका की अधिशाषी अधिकारी निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल और सुपरवाइजर आशीष समेत ठेकेदार अजय त्यागी और कई अन्य संबंधित लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की एफआईआर (FIR) दर्ज की है।

ये भी पढ़ेंः CM योगी का ऐलान, यूपी दिवस का इस बार जिलों में भी होगा भव्य आयोजन

ठेकेदार फरार, सब पर केस दर्ज

मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम के निर्देश पर इन सभी जिम्मेदार लोगों पर गैर इरादतन हत्या, भ्रष्टाचार लापरवाही सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज क़िया गया। वहीं केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने सभी की गिरफ्तारी शुरू की तो ठेकेदार अजय त्यागी फरार हो गए। हालंकि पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, इसमें मुरादनगर नगरपालिका की अधिशाषी अधिकारी निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल और सुपरवाइजर आशीष का नाम शामिल हैं।

हादसे से घटिया निर्माण की खुली पोल

बता दें कि जिस श्मसान घाट में ये दर्दनाक हादसा हुआ उसी गलियारे का निर्माण दो महीने पहले ही हुआ था। वहीं 15 दिन पहले ही उसे आम लोगों के लिए खोला गया। इस गलियारे का अभी तक लोकार्पण भी नहीं हुआ था। वहीं हादसे के बाद गलियारे के गिरने की वजह घटिया निर्माण बताया। जिसके बाद अधिकारियों और ठेकेदारों की मिलीभगत की पोल खोल गयी।

ये भी पढ़ेंः आतंकी ट्रेनिंग ऑनलाइन: ISI में निकली भर्ती, युवाओं को ऐसे बना रहे आतंकवादी

2 लाख रु0 की आर्थिक सहायता

मुरादनगर श्मशान में छत गिरने की घटना में लोगों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। हादसे में मृतकों के आश्रितों को 02-02 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News