Ghaziabad Crime: फोटोग्राफर से कैमरा खरीदने के नाम पर 1.06 लाख ठगे

Ghaziabad Crime: पीड़ित ने बताया कि बाद में छानबीन करने पर उन्हें पता चला कि आरोपी मुंबई में दुकान करता है और उसका नाम राजेश है।

Report :  Neeraj Pal
Update: 2024-05-23 04:58 GMT

Ghaziabad Crime  (photo: social media )

Ghaziabad News: शहीदनगर में रहने वाले एक फोटोग्राफर से सस्ते में कैमरा बेचने के नाम पर 1.06 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। पीड़ित ने साइबर सैल दिल्ली में तत्काल सूचना दी और फिर ठगी गई रकम को होल्ड करा दिया गया, लेकिन अक्टूबर 2023 में हुई ठगी के मामले में अब जाकर रिपोर्ट दर्ज हुई है।

शहीदनगर में रहने वाले अशफाक ने पुलिस को बताया कि दिल्ली के खुरेजी में उनकी फोटोग्राफर की दुकान है। अक्टूबर माह में उनके छोटे भाई ने सोशल मीडिया पर सस्ते में अच्छी क्वालिटी के कैमरे का विज्ञापन देखा था। विज्ञापन भेजने वाले से उन्होंने संपर्क किया तो उन्हें कनाट प्लेस दिल्ली स्थित एक दुकान पर बुलाया। इस दौरान आरोपी ने उन्हें और दुकानदार दोनों को गलतफहमी में रखा और दुकान पर कैमरा दिखवाने के बाद बिल बनाने से पहले आरोपी ने अपने खाते से पैसे ट्रांसफर करा लिए। पीड़ित ने बताया कि उन्होंने उक्त रकम अपने व अपने भाई के खातों से भेजी थी, उन्होंने पैसे भेजने के बाद दुकानदार से कैमरा देने को कहा तो बताया गया कि जब तक उन्हें पैसे नहीं मिलेंगे वह कैमरा नहीं दे सकते।

रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने के चक्कर काट रहा था पीड़ित

पीड़ित ने बताया कि बाद में छानबीन करने पर उन्हें पता चला कि आरोपी मुंबई में दुकान करता है और उसका नाम राजेश है। पीड़ित की शिकायत पर दिल्ली की साइबर सैल ने उनके पैसे तो होल्ड करा दिए, लेकिन तब से लेकर अब तक पीड़ित रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने के चक्कर लगा रहा था। अब जाकर उनकी रिपोर्ट दर्ज हुई है। साहिबाबाद पुलिस का कहना है कि साइबर सेल से जांच कराने के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है, जिससे पीड़ित के पैसे कोर्ट के आदेश पर रिलीज हो सकें।

Tags:    

Similar News