Ghaziabad News: गंगनहर घाट पर महिलाओं के चेंजिंग रूम में लगे कैमरे को लेकर डीसीपी ने बैठाई जांच

Ghaziabad News: गंगनहर से नहाने के बाद जैसे ही कपड़े बदलने के लिए घाट पर बनने कपड़े के बने चेंजिंग रूम में गई तो महिला की नजर कैमरे पर पड़ गई।

Report :  Neeraj Pal
Update: 2024-05-24 09:39 GMT

Ghaziabad News

Ghaziabad News: गंगनहर पर बने महिलाओं के घाट के चेंजिंग रूम में कैमरे मिलने के मामले को लेकर डीसीपी ग्रामीण विवेक चंद्र यादव ने जांच कर दोषी पाए जाने वालो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की बात कही हैं। विवेक चंद यादव ने बताया कि थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी महिलाएं परिजनो के साथ गंगनहर पर स्नान करने के लिए आई थी। जब वह स्नान के बाद गंग नहर पर बने घाट पर बने कपड़े बदलने के चेंजिंग रूम में गई तो महिला को वहां कैमरा लगा नजर आया।

महिला ने जानकारी परिजनों को दी। परिजनों ने सूचना पुलिस को दी। सूचना पर गंगनहर चौकी सुरेन्द्र सिंह ने महिला से वहां जानकारी ली। डीसीपी ग्रामीण ने बताया कि वहां पर लगे कैमरे और डीवीआर को जप्त कर लिया। डीवीआर की जांच की जा रही है। अभी तक महिला ने शिकायत नहीं की है। शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जायेगी। हालांकि घाट पर बने चेंजिंग रूम में लगे कैमरे को रात में असामाजिक तत्वों ने तोड़ कर फेंक दिया है। डीसीपी ग्रामीण विवेक चंद यादव ने बताया कि गंग नहर पर डुबने से जा रही लोगों की जान को बचाने के लिए नहाने पर प्रतिबंध जारी रहेगा। वहां पिकनिक मनाने व शराब पीकर हुड़दंग मचाने पर प्रतिबंध लगा है। पूजा करने वाले श्रद्धालुओं पर प्रतिबंध नहीं है। लेकिन वहां आने जाने वालों की रजिस्टर में जानकारी दर्ज की जायेगी।

डीसीपी ग्रामीण ने बताया कि गंगनहर पर दुकान व खोखे लगा कर अवैध कब्जा कर रखा है। उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी। सिंचाई विभाग ने अवैध कब्जा करने वाले दुकानदारों को वहां से अवैध कब्जा हटाने के लिए सात दिन नोटिस खोखों पर चस्पा किए हैं। लेकिन दुकानदारो ने नोटिसो को वहां से हटा दिया है। बता दें कि गंग नहर में महिलाओ के कपड़े बदलने की जगह में कैमरा लगा मिला।महिलाओं ने कैमरा लगा देख हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा होते देख वहां तैनात महिला सब इंस्पेक्टर ने हंगामा कर रही महिलाओ को शांत किया।

पुलिस ने कैमरे की डीवीआर जब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है। बता दें कि दिल्ली मेरठ रोड स्थित गंगनहर में गर्मी शुरू होते ही लोग गर्मी से राहत पाने के लिए गंगनहर में नहाने के लिए आते हैं। यहां गंगनहर में लोगों की डूबने से जान जाती है। पुलिस ने लोगों की डुबने से जान बचाने के लिए प्रतिबंध लगा रखा है। केवल पूजा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए नहाने पर छुट है। गांव ढिडार की महिला गंगनहर में नहाने के लिए आई। वहां गंगनहर से नहाने के बाद जैसे ही कपड़े बदलने के लिए घाट पर बनने कपड़े के बने चेंजिंग रूम में गई तो महिला की नजर कैमरे पर पड़ गई। कैमरे महिलाओ के कपड़े बदलने की ओर लगा था। महिला ने कैमरा लगा देख हंगामा कर दिया। हंगामा करते देख महिला के परिजन वहां पहुंच गए। घाट पर तैनात महिला सब इंस्पेक्टर भी वहां पहुंच गई। महिला ने घटना की जानकारी महिला सब इंस्पेक्टर को दी।

Tags:    

Similar News