Ghaziabad News: भीषण गर्मी के चलते AC में विस्फोट, आग लगने से सारा सामान जलकर राख

Ghaziabad News: सी में हुए अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिसके बाद देखते देखते कमरे में आग ने अपना विकराल रूप ले लिया।

Report :  Neeraj Pal
Update: 2024-05-29 10:58 GMT

Ghaziabad News 

Ghaziabad News: भीषण गर्मी के चलते घर में रखे बिजली के उपकरण शॉर्ट सर्किट की वजह से अचानक जल रहे हैं। गाजियाबाद में दो अलग-अलग घटनाओं में बिजली के उपकरणों में अचानक आग लग गई। इस दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते बच गय। बता दें कि बुधवार सुबह घर की बालकनी में रखी वाशिंग मशीन अचानक जलने लगी। जबकि दोपहर में इंदिरापुरम स्थित घर में चल रहा एसी अचानक फट गया और उसमें आग लग गई। एसी में आग लगने से घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

अग्निशमन कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू 

एसी के शौकीन हो जाएं सावधान गाजियाबाद के इंदिरापुरम शक्ति खंड दो की एक इमारत मे लगातार एसी चलाना मकान मालिक को भरी पड़ गया। एसी में हुए अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिसके बाद देखते देखते कमरे में आग ने अपना विकराल रूप ले लिया। शक्तिखंड दो की बिल्डिंग संख्या, 218 मे आग लगने से कमरे में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। मौके पर फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी पहुंची। किसके बाद अग्निशमन कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

एसी रूम में रखा सारा सामान जलकर राख 

आसपास में रह रहे लोगों ने बताया कि लगातार ऐसी चलने के बाद AC में शॉर्ट सर्किट हो गया था। जिसके बाद आग लग गई। बिल्डिंग में रह रहे परिवार आनन फानन में बिल्डिंग से नीचे आ गए। इसके बाद फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना दी गई। सूचना मिलने के कुछ ही पलों में 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। अग्निशमन अधिकारियों ने तुरंत आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। इस अग्निकांड में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। जबकि एसी रूम में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। अग्निशमन विभाग के मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने बताया कि इंदिरापुरम स्थित तीन मंजिला इमारत में दूसरी मंजिल पर एसी फटने से आग लग गई। घर में रखा बेड जलकर राख हो गया, जबकि घर में दूसरी जगह आग को फैलने से बचा लिया गया।

Tags:    

Similar News