Ghaziabad News: दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला को दिया तीन तलाक

Ghaziabad News: शादी में मायका पक्ष ने सामर्थ्य से अधिक दान-दहेज दिया था। शादी में 50 लाख रुपये खर्च कर किया कार भी दी थी।

Report :  Neeraj Pal
Update: 2024-05-09 06:12 GMT

दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला को दिया तीन तलाक  (फोटो: सोशल मीडिया )

Ghaziabad News: दिल्ली निवासी एक महिला को दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने तीन तलाक दे दिया। महिला ने पति और अन्य ससुराल वालों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। नगर कोतवाली पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

दिल्ली की न्यू सीलमपुर निवासी इफरा सैफी ने नगर कोतवाली पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि उनका निकाह 16 मार्च 2021 को गरिमा गार्डन साहिबाबाद निवासी आमिर खान सैफी के साथ हुआ था। शादी में मायका पक्ष ने सामर्थ्य से अधिक दान-दहेज दिया था। शादी में 50 लाख रुपये खर्च कर किया कार भी दी थी। इसके बावजूद ससुराल पक्ष के लोग शादी के कुछ दिन बाद से ही उन्हें दहेज की खातिर प्रताडित करने लगे थे। ससुरालियों ने कई बार मारपीट करके उन्हें घर से भगा दिया। उनके पिता ने गृहस्थी बचाए रखने के लिए अलग-अलग समय पर कुल दस लाख रुपये भी दे दिए। 25 मई 2022 को उनके बेटे की रस्म थी, जिसमें मायके वाले कपड़े और सामान लेकर आए, लेकिन अगले ही दिन ससुरालियों ने सामान से असंतोष जताते हुए उन्हें ताने मारने शुरू कर दिए । विरोध करने पर ससुरालियों ने बेरहमी से पीटा और अगले दिन उन्हें मायके भेज दिया।

पति ने किया दूसरा निकाह

इफरा सैफी के मुताबिक इसके बाद उनके पति ने दूसरा निकाह कर लिया। वह अपने पिता को लेकर पांच मई 2024 को पति के वर्तमान पते पर कैला भा गई तो वहां किसी ने दरवाजा नहीं खोला। पुलिस ने मौके पर आकर दरवाजा खुलवाने की कोशिश की तो पति ने छत से ही तीन बार तलाक बोलकर नाता तोड़ दिया और मौके से भाग गया। घटना के संबंध में पीड़िता ने पुलिस आयुक्त कार्यालय में शिकायत देकर कार्रवाई की गुहार लगाई। एसीपी कोतवाली प्रियाश्री पाल का कहना है कि महिला की शिकायत पर पति आमिर खान सैफी, सास अफरोज खान सैफी, ससुर मुबीन खान सैफी, देवर सलमान खान सैफी और परवेज खान सैफी तथा ननद मुस्कान खान सैफी के खिलाफ दहेज प्रताडना, मारपीट, धमकी तथा तीन तलाक का केस दर्ज कर लिया गया है।

Tags:    

Similar News