Kumar Vishwas : जिस डाक्टर से हुआ था झगड़ा, उसी से मिलने पहुंचे कुमार विश्वास, भगवान राम की मूर्ति दी और मांगी माफी, फिर...

Kumar Vishwas : दीपावली के दिन कुमार विश्वास डॉक्टर पल्लव बाजपेयी के घर पहुंचे। उन्होंने डॉक्टर बाजपेयी को भगवान राम की प्रतिमा भेंट की और 8 नवंबर को हुई घटना पर दुख जताते हुए माफी मांगी।

Update: 2023-11-13 16:21 GMT

Kavi Kumar Vishwas, Dr. Pallav Bajpayee (Pic: Social Media)

Kumar Vishwas : दीपावली की शाम कवि कुमार विश्वास भगवान राम की प्रतिमा लेकर उस डॉक्टर के घर पहुंचे गए जिसके साथ हुए विवाद के कारण वह बीते दिनों सुर्खियों में आ गए थे। कुमार विश्वास ने डॉक्टर पल्लव वाजपेई को भगवान राम की प्रतिमा भेंट की और माफी मांग कर उनके साथ ही दिवाली मनाई। बता दें कि बीते दिनों सुरक्षाकर्मियों से हुए विवाद के बाद कुमार विश्वास ने माफी मांगकर इस मामले का पटाक्षेप कर दिया।

क्या था मामला?

दरअसल, बुधवार 8 नवंबर को कुमार विश्वास गाजियाबाद से अलीगढ़ एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। आरोप है कि इस दौरान उनके वाहन को एक शख्स ने कार से टक्कर मार दी थी। उसने कुमार विश्वास के काफिले में चल रहे सीआरपीएफ और पुलिस कर्मियों पर भी ‘हमला‘ किया था। उधर, डॉ. पल्लव बाजपेयी ने आरोप लगाया था कि कुछ सशस्त्र कर्मियों ने उसके साथ मारपीट की है।

इसके बाद वे डाक्टर पल्लव बाजपेयी ने इस मामले में गाजियाबाद के इंदिरापुरम पुलिस से शिकायत की। बाजपेयी ने आरोप लगाया था कि उनके वाहन को टक्कर मारी गई है और कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों ने उन पर हमला किया। वहीं, कुमार विश्वास की टीम की ओर से भी थाने में शिकायत की गई थी कि उनके काफिले में एक कार घुस गई और उनके वाहनों को टक्कर मारने की कोशिश की गई। सुरक्षाबलों ने जब इसका विरोध किया तो कार चालक ने हमला कर दिया। हालांकि, शुरुआती जांच के बाद इंदिरापुरम पुलिस ने कहा था कि हमले के आरोप साबित नहीं हुए हैं।

कुमार विश्वास ने मांगी थी माफी

वहीं, कवि कुमार विश्वास ने एक्स पर एक पोस्ट कर कहा, उनका इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है। उस व्यक्ति के खिलाफ पुलिस शिकायत उनकी सुरक्षा टीम की तरफ से दर्ज कराई गई है। उन्होंने कहा, हालांकि वो डॉक्टर के लिए परेशानी का कारण नहीं थे। फिर भी वह उनसे माफी मांगेंगे। इसको लेकर ही कुमार विश्वास भगवान राम की मूर्ति लेकर पीड़ित डॉक्टर पल्लव बाजपेयी के घर पहुंचे और माफी मांगकर उनके साथ दिपावली मनाई।

‘सुरक्षा के लिए अन्य कमांडो बैच ने ली जगह‘

वहीं रोडरेज की घटना के बाद कुमार विश्वास की वीआईपी सुरक्षा में तैनात तीन सीआरपीएफ जवानों को ड्यूटी से हटा दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उनकी जगह कमांडो की एक अन्य टीम ने ले ली है। सूत्रों ने बताया कि इन कर्मियों को कथित रोड रेज घटना की जांच तक हटा दिया गया था। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक सीआरपीएफ महानिदेशक एसएल थाओसेन ने इस घटना की समीक्षा के बाद कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया था। उन्होंने कहा, प्रथम दृष्टया यह पाया गया है कि कमांडो द्वारा संभवतः स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रॉसीजर्स का पालन नहीं किया गया। यह घटना काफी चर्चा में रही थी।

Tags:    

Similar News