Ghaziabad Crime: मां बेटे को बनाया बंधक, 20 लाख के आभूषण और 14 लाख की लूट

Ghaziabad News: बदमाशों ने घर में घुसते ही भाई को गन पॉइंट पर ले लिया और इसी बीच जब मां वहां पहुंची तो बदमाशों ने उनके सिर में तमंचे की बट मारकर घायल कर दिया।

Report :  Neeraj Pal
Update: 2024-04-11 12:23 GMT

सदमे में पीड़ित परिवार (Pic:Newstrack)

Ghaziabad News: गाजियाबाद के थाना विजयनगर क्षेत्र में बुधवार को दिनदहाड़े तीन हथियारबंद बदमाशों ने फ्लैट में घुसकर मां बेटे को बंधक बनाकर करीब 20 लाख रुपए के आभूषण और 14 लाख रुपए की नगदी लूट ली। विरोध करने पर महिला के सिर पर तमंचे की बट मारकर घायल कर दिया गया। आधे घंटे तक लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश जाते समय दोनों के हाथ पैर और मुंह कपड़े से बांध गए। बाद में दोनों ने किसी तरह अपने आप को बंधक मुक्त किया और लूट जानकारी पुलिस को दी। पुलिस लूटपाट में परिचित का हाथ मान रही है और उसकी धरपकड़ में लगी है। उधर स्क्रैप कारोबारी के घर हुई लूटपाट की इस वारदात के बाद आसपास के लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

स्क्रैप कारोबारी के घर हुई वारदात

थाना विजयनगर क्षेत्र के प्रताप विहार में स्थित गोल्डन पब्लिक स्कूल के पीछे डी ब्लॉक में चांद अपने परिवार के साथ रहते थे। उनके करीब दो महीने पहले देहांत हो गया था। फिलहाल परिवार में उनकी 40 वर्षीय पत्नी इकबाल जहां और 23 साल का बड़ा बेटा अमान एवं उससे छोटी बेटी व 13 साल का बेटा आहद है। अमान नोएडा में स्क्रैप का कारोबार करने के साथ वकालत की पढ़ाई कर रहा है, जबकि उसकी बहन बीबीए कर रही है और छोटा भाई आहद कक्षा 9 का छात्र है। अमान ने बताया कि बदमाश उनके घर पहुंचे और दरवाजा खटखटाते हुए पिता के दोस्त की बात करते हुए दरवाजा खुलवाया। जिस पर छोटे भाई ने दरवाजा खोल दिया।

परिचित की तलाश में लगी पुलिस

बदमाशों ने घर में घुसते ही भाई को गन पॉइंट पर ले लिया और इसी बीच जब मां वहां पहुंची तो बदमाशों ने उनके सिर में तमंचे की बट मारकर घायल कर दिया तथा शोर मचाने पर गोली मारने की धमकी देते हुए लूटपाट करने लगे। बदमाशों ने घर में रखे करीब 20 लाख रुपए के आभूषण और 14 लाख रुपए की नगदी लूट ली। बदमाश करीब आधे से पौन घंटा घर में रहे और इसके बाद मां भाई के कपड़ों से हाथ पैर बांध दिए तथा मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। जाते समय बदमाश बाहर से फ्लैट की कुंडी लगा गए। बाद में दोनों ने किसी तरह अपने आप को बंधक मुक्त किया और शोर मचाया।

शोर सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे और कुंडी खोली। इसके बाद लूट का पता चलने पर लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। एसीपी कोतवाली प्रिया श्रीपाल ने बताया कि जांच पड़ताल में पता चला है कि चांद किन्नर थे और दूसरे किन्नर लल्ला ने बंटवारे को लेकर लूटपाट की वारदात को अपने दो साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया है। उनकी तलाश की जा रही है। अमान ने बताया कि लूट गए आभूषण बहन की शादी के लिए रखे हुए थे, जबकि नगदी फ्लैट बेचकर आई थी। अभी थोड़े दिन पूर्व ही उन्होंने अपना एक फ्लैट जो पीछे वाली गली में था बेचा है।

Tags:    

Similar News