Ghaziabad News: झोलाछाप डॉक्टर कर रहे मनमानी, शिकायतकर्ताओं को मिल रही धमकी, नहीं हो रहा कोई एक्शन

Ghaziabad News: स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर झोलाछाप डॉक्टरों की शिकायत करने वालों को धमकाने के आरोप लग रहे हैं। बीते दिनों एक गर्भवती महिला सहित किशोर की मौत झोलाछाप डॉक्टर की वजह से हुई थी।

Report :  Neeraj Pal
Update: 2024-05-28 12:16 GMT

झोलाछाप डॉक्टर कर रहे मनमानी, शिकायतकर्ताओं को मिल रही धमकी, नहीं हो रहा कोई एक्शन: Photo- Social Media

Ghaziabad News: बीते दिनों एक गर्भवती महिला सहित किशोर की मौत झोलाछाप डॉक्टर की वजह से हुई थी। इसके बाद कुछ लोगों ने झोलाछाप डॉक्टरों की शिकायत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से की थी। आरोप है कि शिकायतकर्ताओं को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने डराना धमकाना शुरू कर दिया। शहर में लगभग दो दर्जन से अधिक झोलाछाप डॉक्टर क्लीनिक चला रहे हैं। जिसकी शिकायत अब मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की गई है।

सीएम पोर्टल पर शिकायत के बाद मिल रही है धमकी

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर झोलाछाप डॉक्टरों की शिकायत करने वालों को धमकाने के आरोप लग रहे हैं। लोग मुख्यमंत्री और प्रधानमन्त्री पोर्टल पर इसकी शिकायत कर रहे हैं लेकिन विभागीय अधिकारी झोलाछाप से सांठगांठ कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने से बच रहे हैं। लोनी के रहने वाले नरेश कुमार (बदला हुआ नाम) पांच बार झोलाछाप की शिकायत कर चुके हैं। आरोप है कि सीएम पोर्टल पर शिकायत के बाद नोडल अधिकारी डॉ. पंकज कुमार उन्हें धमका रहे हैं और इसको शिकायत करने पर नोडल अधिकारी भी उन्हें धमका रहे हैं।

आरोप है कि इस संबंध में जब सुरेश ने सीएमओ को फोन किया तो उन्होंने भी धमकाते हुए दोबारा फोन नहीं करने की हिदायत दी। इसके अलावा विजयनगर में रहने वाले अशोक (बदला हुआ नाम) ने भी माता कॉलोनी में क्लिनिक चलाने वाले झोलाछाप के खिलाफ सीएम पोर्टल पर शिकायत की है। आरोप है कि नोडल अधिकारी झोलाछाप के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहे है जबकि उनसे लिखित में पक्ष रखने को कहा गया और उनके क्लिनिक पर सील लगाने का आदि दिया गया।

लापरवाही हो रही है तो उसकी जांच कराई जाएगी- सीएमओ

इसी प्रकार विजय नगर के रहने वाले सुरेश (बदला हुआ नाम) ने शिकायतकर्ता का नंबर दे दिया और उससे भी पहचान पत्र जमा कराए गए। वहीं, इस मामले में शिकायाकर्ताओं ने पहले विभाग से और अब पीएम व सीएम पोर्टल पर शिकायत की है। सीएमओ बोले लगातार हो रही कार्रवाई, यदि कोई लापरवाही हो रही है तो उसकी जांच कराई जाएगी।

Tags:    

Similar News