Ghaziabad News: 'अब वो स्कूल न आए, उसकी अब शादी कर देना' नाम काटकर रेप पीड़िता की बहन से बोलीं टीचर

Ghaziabad News: स्कूल की प्रधानाचार्य का कहना है कि शिक्षा विभाग के अधिकारी का फोन आने के बाद ही मामले का पता चला। उन्होने कहा कि स्कूल की व्यवस्था है कि जब कोई लगातार दस दिन नहीं आता है तो उसका नाम काट दिया जाता है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-13 04:03 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Ghaziabad News: गाजियाबाद के बालिका इंटर कॉलेज में 9 वीं में पढ़ने वाली रेप पीड़िता का नाम काट दिया। स्कूल की प्रधानाचार्य ने पीड़िता की बड़ी बहन से कहा कि अब वो स्कूल न आए, उसकी अब शादी कर देना, क्योंकि उसका नाम स्कूल से काट दिया गया है। हालांकि, कॉलेज प्रबंधन ने इन सभी आरोपों को गलत बताते हुए इनकार किया है। जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मेंद्र शर्मा का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। जांच कराकर सुनिश्चित किया जाएगा कि छात्रा को प्रवेश से वंचित नहीं किया जाए।

10 दिन स्कूल न आने पर काट दिया जाता है नाम : प्रधानाचार्य

स्कूल की प्रधानाचार्य का कहना है कि शिक्षा विभाग के अधिकारी का फोन आने के बाद ही मामले का पता चला। उन्होने कहा कि स्कूल की व्यवस्था है कि जब कोई लगातार दस दिन नहीं आता है तो उसका नाम काट दिया जाता है। अभिभावक स्टांप पेपर पर स्कूल नहीं आने का कारण लिखते हैं तो दस रुपये के शुल्क के साथ दोबारा से प्रवेश दे दिया जाता है। कई छात्राओं के नाम कटे हैं, सभी फिर से प्रवेश ले सकती हैं।


यह है पूरा मामला

दरअसल, इंदिरापुरम में रहने वाली नौवीं कक्षा की छात्रा के साथ पड़ोस में ही रहने वाले शादीशुदा युवक ने दुष्कर्म किया। जानकारी होने पर पिता ने इंदिरापुरम थाने में 10 जुलाई को मुकदमा दर्ज कराया। पिता का आरोप है कि आरोपी उनकी बेटी को स्वर्णजयंती पार्क ले गया। वहां आपत्तिजनक फोटो खींच लीं। इनको वायरल करने की धमकी देकर दबाव बनाया। पीड़ित के अनुसार, आरोपी बेटी को कई बार नोएडा सेक्टर-63 स्थित होटल ले गया और दुष्कर्म किया। पुलिस का कहना है कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

पीड़ित ने पुलिस से गुहार लगाई कि आरोपी के मोबाइल से उसकी बेटी की फोटो और वीडियो भी डिलीट कराई जाए, जिससे वह भविष्य में उनका गलत प्रयोग न कर सके। छात्रा के पिता ने स्कूल प्रबंधन पर बेटी का नाम काटने का आरोप लगाया है। पीड़ित पिता ने बताया कि उनकी 15 वर्षीय बेटी क्षेत्र के सरकारी स्कूल में पढ़ती है। पिता कहना है कि पीड़िता की बहन भी उसी स्कूल में पढ़ती है। उनका आरोप है कि शिक्षिकाओं ने कहा था कि अब वह बहन को स्कूल न भेंजे। उसकी शादी करा दें।  

Tags:    

Similar News