याद आया शोले फिल्म का वीरू, पास करने के लिए कॉलेज की बिल्डिंग पर चढ़ गईं छात्राएं

दो छात्राएं कॉलेज की बिल्डिंग पर चढ़ गईं। दोनों 11वीं कक्षा की छात्राएं हैं और फेल हो गई हैं। छात्राएं पास करने की मांग करती हुई ऊपर से कूदने की धमकी देने लगीं। छात्राओं का आरोप था कि कालेज प्रशासन ने उन्हें जानबूझ कर फेल किया है।

Update:2017-05-20 05:41 IST

मुज़फ्फरनगर: शोले फिल्म का वीरू तो आपको याद होगा। बसंती से शादी करवाने की मांग करता हुआ पानी की टंकी पर चढ़ गया था, और वहां से गांव वालों को धमकियां दे रहा था। कुछ ऐसा ही सीन मुजफ्फरनगर के एक कॉलेज में दोहराया गया। फर्क यह था कि यहां वीरू नहीं, बल्कि दो छात्राएं थीं, जो पास करने की धमकी देती हुई कॉलेज की छत पर चढ़ गईं। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद दोनों को नीचे उतारा।

छत पर छात्राएं

मामला मुज़फ्फरनगर सिविल लाइन थाना क्षेत्र के एक कॉलेज की दो छात्राएं बिल्डिंग पर चढ़ गईं। दोनों 11वीं कक्षा की छात्राएं हैं और फेल हो गई हैं। छात्राएं पास करने की मांग करती हुई ऊपर से कूदने की धमकी देने लगीं। छात्राओं का आरोप था कि कालेज प्रशासन ने उन्हें जानबूझ कर फेल किया है।

छात्राओं के बिल्डिंग पर चढ़ने की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने कॉलेज प्रशासन के साथ मिल कर छात्राओं को समझाना बुझाना शुरू किया। आकिर घंटों बाद छात्राएं मानीं और नीचे उतरीं।

जांच होगी

बहरहाल, कॉलेज प्रशासन ने पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी गठित करने का आश्वासन दिया है। यह कमेटी कॉपियों की दोबारा जांच करेगी।

कालेज प्रिंसिपल डॉक्टर एसके गुप्ता ने बताया कि आज रिज़ल्ट घोषित किया गया था। ये छात्राएं अपने रिज़ल्ट से संतुष्ट नहीं हैं। हो सकता है इन्हें लगा हो कि बिल्डिंग की छत पर चढ़ने से इन्हें पास कर दिया जाएगा, लेकिन यह संभव नहीं है। फिर भी कमेटी बनाई जाएगी जो परीक्षा कॉपियों का फिर से मूल्यांकन करेगी। अगर कोई गड़बड़ी पाई जाएगी, तो सुधार करके पास किया जाएगा।

सीओ सिटी तेजवीर सिंह ने कहा कि दोनों छात्राओं को न्याय का भरोसा दिला कर नीचे उतार लिया गया है। छात्र और छात्राओं के जो भी आरोप हैं, उनकी जांच की जाएगी।

आगे स्लाइड्स में देखिये कुछ और फोटोज...

 

 

Tags:    

Similar News