Lakhimpur News: रोडवेज बसों के नामकरण के लिए 21 नवंबर तक दें प्रस्ताव, 22 नवंबर को सर्वसम्मति से होगा निर्णय

Lakhimpur News Today: आजादी के अमृत महोत्सव पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम पर रोडवेज बस स्टेशन लखीमपुर, गोला और मोहम्मदी 02 रोडवेज बसों के नामकरण के संबंध में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय कमेटी की बैठक होगी।

Update: 2022-11-15 15:45 GMT

Lakhimpur Roadways News (Social Media)

Lakhimpur News: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम पर रोडवेज बस स्टेशन लखीमपुर, गोला एवं मोहम्मदी एवं 02 रोडवेज बसों के नामकरण के संबंध में जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता में 22 नवंबर को 11 बजे कलेक्ट्रेट में जिला स्तरीय कमेटी की बैठक होगी। जिलाधिकारी डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। ऐसे में जिले के वीर सपूतों की वीरगाथा जन-जन तक पहुंचाने की मंशा से रोडवेज बसें चलाई जाएंगी। 

इस कार्य से नई पीढ़ी तक जिले के स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में जानकारी पहुंचेगी। डीएम ने एआरएम रोडवेज को निर्देश दिए कि जनपद के महान स्वतंत्रता सेनानियों के संबंध में आमजन से नाम एवं सुझाव मांगे जाएं। प्राप्त सुझावों को संकलित करते हुए समिति सदस्य एआरएम जोगेदर सिंह 22 नवंबर को आयोजित आगामी बैठक में समिति के समक्ष प्रस्तुत करें। ताकि नामकरण का प्रस्ताव शासन को भेजा जा सके। 

डीएम ने बताया कि 22 नवंबर को आयोजित बैठक में आमजन भी उपस्थित होकर नामकरण के संबंध में अपना मंतव्य दे सकेंगे। सर्वसम्मति से नामकरण के प्रस्ताव पर निर्णय होगा। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) लखीमपुर डिपो जोगेंद्र सिंह ने बताया कि तीन रोडवेज बस स्टेशन एवं दो बसों के नामकरण के लिए स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के संबंध में अपना सुझाव 21 नवंबर की शाम पांच बजे तक कार्यालय सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक, लखीमपुर डिपो पर अनिवार्य रूप से उपलब्ध करा दें।

ताकि सभी प्रस्तावों को सम्मिलित करके 22 नवंबर को आयोजित बैठक में निर्णय हेतु प्रस्तुत किया जा सके। बताते चले कि खीरी में 02 रोडवेज बसों व 03 बसअड्डों को स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का नाम देने की पहल डीएम महेंद्र बहादुर की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने शुरू कर दी है। कौन सा डिपो और बस का क्या नाम रखा जाएगा, इस पर मंथन किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News