SUV कार से भी महंगा है यह बकरा, खाता है काजू-किशमिश, पीता है कोल्डड्रिंक

एक कपड़ा व्यापारी के यहां पला बढ़ा बादल नाम का बकरा इन दिनों पूरे कानपुर में चर्चा का विषय बना हुआ है। बादल की कीमत एक एसयूवी कार की कीमत से भी ज्यादा है। मजहब के रास्ते पर कुर्बान होकर बादल (बकरा) हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल भी कायम कर देगा। हिंदू परिवार में पैदा होने की वजह से उसका नाम बादल पड़ा और एक मुस्लिम परिवार ने उसे बड़ी नाजों से अपने बेटे की तरह पाला। बादल एसी रूम में रहता है काजू, किशमिश, बादाम, फल खाता है और कोल्ड ड्रिंक पीता है। कोई उसे परेशान करे तो वह गुस्सा हो जाता है।

Update:2016-09-12 19:06 IST

कानपुर: एक कपड़ा व्यापारी के घर पला बढ़ा बादल नाम का बकरा इन दिनों पूरे कानपुर में चर्चा का विषय बना हुआ है। बादल की कीमत एक एसयूवी कार की कीमत से भी ज्यादा है। मजहब के रास्ते पर कुर्बान होकर बादल हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल भी कायम कर देगा। हिंदू परिवार में पैदा होने की वजह से उसका नाम बादल पड़ा और एक मुस्लिम परिवार ने उसे बड़ी नाजों से अपने बेटे की तरह पाला। बादल एसी रूम में रहता है काजू, किशमिश, बादाम, फल खाता है और कोल्ड ड्रिंक पीता है। कोई उसे परेशान करे तो वह गुस्सा हो जाता है।

सूरत से आया था बादल

कानपुर के कपड़ा व्यापारी हाजी अशफाक और उनके बेटे आकिब खान को सफेद बकरे पालने का शौक है। अगर गुलाबी सफेद रंगत का बकरा मिल जाए तो इसके लिए वे कुछ भी कीमत अदा करने को तैयार रहते हैं। पिछले साल हाजी अशफाक कारोबार के सिलसिले में गुजरात के सूरत शहर गए तो उनकी नजर एक बकरे पर पड़ी। बिना कुछ सोचे-समझे उन्होने सवा तीन लाख में यह लाहौरी बकरा खरीद लिया।

यह भी पढ़ें ... बकरीद स्पेशल: व्हाट्स एप्प पर हो रही बकरों की खरीदारी, जानें इन बकरों का डाइट चार्ट

बादल का है नवाबी अंदाज

आकिब खान के मुताबिक, बादल बहुत ही आराम तलबी है। सुबह सोकर उठने के बाद वह बालकनी पर आकर सुबह की धूप लेता है। उसके बाद बादल अपने एसी वाले कमरे में आराम करता है।बादल की देखभाल के लिए घर पर चार नौकर रखे गए हैं। खाने-पीने के शौकीन बादल सूखे पत्तों की तरफ देखते भी नहीं हैं। लंच और डिनर में हरे पत्तों से काम चल जाता है, लेकिन बादल सुबह के नाश्ते में काजू , किशमिश , मखाने और दूध न मिले तो फिर नाराज होकर पूरे दिन खाना नहीं खाता है। बादल भीड़-भाड़ और शोर शराबे से नाराज हो जाता है। बादल रोजाना दो लीटर कोल्ड ड्रिंक भी पीता है साथ ही आधा दर्जन फल भी खाता है। आकिब खान ने बताया कि वह बादल पर हर महीने 40 से 45 हजार रूपए खर्च करते हैं।

यह भी पढ़ें ... ईद पर कुर्बानी के लिए लाया गया 11 लाख का ‘बाहुबली’, खाता है 20 किलो सेब

एसयूवी से ज्यादा है बादल की कीमत

आकिब खान ने बताया कि बादल हमारे लिए अनमोल है। उन्होंने बताया कि बकरीद के मौके पर बादल को खरीदने के लिए लोगों उसकी कीमत एक एसयूवी कार (तेरह लाख रुपए) तक की तक की लगाई, लेकिन उनके पिता हाजी अशफाक अहमद ने मना कर दिया। पिछले एक साल से उनके घर में रह रहा बादल अब उन्हें बेटे की तरह अजीज है लेकिन बकरीद की पूर्व संध्या पर उनके परिवार के हर सदस्य की आंखों में आंसू है। उन्होंने बताया कि इस्लाम में कहा गया है कि अल्लाह अपने बंदों से उनकी प्यारी चीज की कुर्बानी मांगते हैं तो अब इस बकरीद बादल को कुर्बान करने का फैसला लिया गया है। बादल की कुर्बानी बकरीद के दूसरे दिन दी जाएगी।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज ...

Tags:    

Similar News