UP Jobs Notifications: युवाओं के लिए खुशखबरी, इन विभागों में खाली पड़े पदों पर जल्द होगी भर्ती, सीएम ने दी मंजूरी

UP Jobs Notifications: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। कयोंकि, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलग-अलग विभागों में खाली पड़े पदों को जल्द भरने की सहमति दे दी है।

Update: 2023-07-05 04:16 GMT
UP Jobs Notifications ( सोशल मीडिया)

UP Jobs Notifications: उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। कयोंकि, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलग-अलग विभागों में खाली पड़े पदों को जल्द भरने की सहमति दे दी है। दरअसल, यूपी सरकार विभागों में खाली पड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी करने के लिए ई अधियाचन भेजना अनिवार्य करने जा रही है। ई अधियाचन भेजने के लिए कार्मिक विभाग में एक नया अनुभाग बनाया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर सहमति दे ही। अब कार्मिक विभाग जल्द ही अनुभाग के गठन करने का काम करेगा।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने भर्तियों से संबंधित प्रस्ताव भेजे के लिए ई अधियाचन पोर्टल शुरू किया था। साथ ही इस पोर्टल के माध्यम से प्रदेश के सभी विभागों को भर्ती संबंधित प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया था। पोर्टल शुरू होने के बाद यह प्रक्रिया पूरी तरह से लागू नहीं हो पा रही है। इसीलिए बीते दिनों उच्चाधिकारियों की हुई बैठक में कार्मिक विभाग में एक नया अनुभाग बनाने की सहमति बनी थी। इसी के आधार पर सीएम योगी आदित्यनाथ को प्रस्ताव भेजकर अनुमति ली गई है। सीएम योगी से अनुमति मिलने के बाद कार्मिक विभाग ने नया अनुभाग बनाने की तैयारियां शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबकि इस अनुभाग में कंप्यूटर में निपुण युवाओं के अलावा विशेषज्ञों को शामिल किया जाएगा। सभी विभागों से यही अनुभाग बातचीत करेगा और इसी अनुभाग को भर्ती संबंधी प्रस्ताव भेजे जाएंगें। इसके अलावा मानव संपदा पोर्टल की निगरानी भी यहीं से की जाएगी। कार्मिक विभाग एक साल के अंदर-अंदर सभी अधिकारियों और कर्मियों का ब्यौरा आनलाइन करना चाहता है। माना जा रहा है कि इस अनुभाग के शुरू हो जाने के बाद सभी विभागों में खाली पड़े पदों का विवरण सीएम योगी के सामने पेश किया जाएगा, जिससे प्रदेश के अलग-अलग विभागो में खाली पड़े पद जल्द भरे जा सकेंगे।

Tags:    

Similar News