मालगाड़ी में लगी आग, इंजन से कूदा चालक, हापुड़ रेलवे विभाग में अफरा तफरी

Update: 2021-04-03 04:46 GMT

हापुड़ - उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब शुक्रवार की रात एक मालगाड़ी में आग लग गयी। हापुड जक्शन से मुरादाबाद की तरफ जा रही मालगाड़ी के इंजन में अचानक आग लगने से बड़ा हादसा होने की भी संभावना थीं हालाँकि समय रहते ड्राईवर ने सूझबूझ से हादसा होने से टाल दिया। मौके पर आग की लपटों को देख ग्रामीणों सहित रेलवे कर्मियों ने पहुँच कर आग पर काबू पाया। वहीं आग कैसे लगी, इसबात की जांच में जुट गए।

मालगाड़ी के इंजन में लगी आग, मची अफरातफरी

दरअसल हापुड़ रेलवे विभाग में शुक्रवार रात से अफरा-तफरी का माहौल हैं। यहां विभाग को सूचना लगी कि मालगाड़ी में आग लग गई है। सूचना के बाद मौके पर रेलवे विभाग के अधिकारी पहुंच गए। वहीं दमकल विभाग की गाड़ियां भी घटनास्थल पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद मालगाड़ी में लगी आग पर काबू पाया। हादसे की वजह से रेलवे मार्ग घंटो बाधित रहा। रेलवे विभाग के अधिकारी आग के कारणों का पता लगाने में जुटे हैं।

मालगाड़ी के चालक-परिचालक ने इंजन से कूद कर बचाई जान

बता दें कि हापुड रेलवे स्टेशन से करीब 10 किलोमीटर दूरी पर बाबूगढ़ क्षेत्र के कुचेसर रोड स्टेशन के पास हापुड से मुरादाबाद की ओर जा रही मालगाड़ी के इंजन में अचानक भीषण आग लग गई। इंजन के चालक व परिचालक ने इंजन से कूद कर अपनी जान बचाई। इसके बाद घटना की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को दी। मौके पर पहुंचे अधिकारियों व दमकल विभाग के अधिकारियों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जिससे रेल यातायात घंटों बाधित रहा। 

वही मुरादाबाद से पहुंची टेक्निकल टीम ने इंजन का मुआयना किया और मालगाड़ी को दूसरा इंजन लगाकर अपने गंतव्य की ओर रवाना किया। मामले की जांच में जुट गए गनीमत रही कि इंजन के चालक परिचालक ने समय रहते घटना की सूचना अधिकारियों को दे दी, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया और कोई हाथों-हाथ नहीं हो पाया।

रिपोर्ट -अवनीश पाल
Tags:    

Similar News