आम जनता के लिए खुला गोरखनाथ मंदिर, CM योगी ने की पहली पूजा

अनलॉक में मिली छूट को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और इस पीठ के पीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ द्वारा महायोगी गुरु गोरखनाथ बाबा की आज पहली पूजा अर्चना की गयी।

Update: 2020-06-08 05:05 GMT

गोरखपुर: 22 मार्च को जनता कर्फ्यू और उसके बाद से हुए लॉकडाउन के बाद 30 मार्च को गोरखनाथ मन्दिर के कपाट आम श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया था। अनलॉक में मिली छूट को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और इस पीठ के पीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ द्वारा महायोगी गुरु गोरखनाथ बाबा की आज पहली पूजा अर्चना की गयी। उनके पूजा संपन्न होते ही, गुरु गोरखनाथ बाबा का कपाट आम श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिया गया है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में इलाज के लिए जरुरी ये दस्तावेज, अस्पताल जाने से पहले, जान लें ये बात

श्रद्धालुओं को मानने होंगे ये नियम

अब श्रद्धालु गुरु गोरखनाथ बाबा का दर्शन कर सकेंगे। लेकिन उन्हें कुछ सावधानियां बरतनी होगी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। तो वहीं दर्शन के लिए आए हुए हर एक श्रद्धालु को मास्क लगाना होगा। और थर्मल स्कैनिंग से गुजरना पड़ेगा। मंदिर के मुख्य द्वार पर थर्मल स्कैनिंग सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। मुख्य द्वार पर हर एक श्रद्धालु की थर्मल स्कैनिंग करने के बाद उनके हाथों को सैनिटाइज कराया जाएगा। उनके मास्क को चेक किया जाएगा उसके बाद ही दर्शन के लिए मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाने की कवायद तेज, केंद्र ने तैयार किया ये ब्लूप्रिंट

मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमल नाथ ने कही ये बात

मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमल नाथ ने बताया है कि श्रद्धालुओं को सोशल डिस्टेंसिंग पालन कर दर्शन करना होगा तथा हर श्रद्धालुओं को मास्क लगाकर आना होगा।

सीएम योगी ने की पूजा

इसी कड़ी में आज प्रदेश के मुख्यमंत्री व गोरक्ष पीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए गुरु गोरखनाथ की पूजा अर्चना की है।

रिपोर्ट: गौरव त्रिपाठी

ये भी पढ़ें: पाक मीडिया भी हुआ सीएम योगी का मुरीद, कोरोना संकट के दौर में ऐसे किया काम

भारत में भी कोरोना तोड़ेगा रिकाॅर्ड, जुलाई में अमेरिका को छोड़ देगा पीछे

Tags:    

Similar News