Gorakhpur News: संगठन से लेकर सरकार में पूर्वांचल का दखल, डॉ.राधा मोहन राजस्थान और हरीश असम के प्रभारी बने

Gorakhpur News: राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की तरफ से देर रात जारी पत्र को बीजेपी के सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर देर रात जारी किया गया है।

Update: 2024-07-26 02:48 GMT

हरीश द्विवेदी और डाक्टर राधा मोहन दास अग्रवाल (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: पूर्वांचल का दखल भाजपा संगठन के साथ ही सरकार में भी साफ दिख रहा है। केन्द्रीय संगठन में राज्यसभा सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजस्थान का प्रभारी नियुक्त किया है। इसी क्रम में बस्ती से पूर्व सांसद हरीश द्विवेदी को असम का प्रभारी नियुक्त किया गया है।

राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की तरफ से देर रात जारी पत्र को बीजेपी के सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर देर रात जारी किया गया है। डॉ.राधा मोहन ने एक्स पर पीएम नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और बीएल संतोष का आभार व्यक्त करते हुए लिखा है कि हम राष्ट्रीय नेतृत्व के भरोसे पर खरा उतरेंगे। बता दें कि डॉ.राधा मोहन को 2024 के लोकसभा आम चुनाव के लिए भाजपा कर्नाटक राज्य चुनाव प्रभारी के रूप में जिम्मेदारी दी गई थी। वहीं बस्ती से पूर्व सांसद हरीश द्विवेदी लोकसभा चुनाव सपा के राम प्रसाद चौधरी से हार गए थे। संगठन में वापसी के साथ ही पार्टी में उनका कद बढ़ गया है।

पंकज और कमलेश हैं केन्द्र सरकार में मंत्री

केन्द्र सरकार में भी गोरखपुर मंडल से दो केन्द्रीय मंत्री है। महराजगंज से सांसद पंकज चौधरी जहां केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री का ओहदा संभाल रहे हैं। वहीं, बांसगांव में कड़ी टक्कर में पूर्व मंत्री सदल प्रसाद को हराकर चौथी जीत हासिल करने वाले कमलेश पासवान को केन्द्रीय मंत्री मंडल में शामिल किया गया है। कमलेश केन्द्र सरकार में ग्रामीण विकास मंत्रालय के राज्यमंत्री हैं। असल में भाजपा पूर्वांचल में जातीय समीकरण साधने की कोशिश कर रहे हैं। कमलेश पासवान से जहां दलित वोटरों को साधने की कोशिश है, तो वहीं पंकज चौधरी कुर्मी बिरादरी के बड़े नेता है। डॉ.राधा मोहन दास अग्रवाल को आगे कर भाजपा व्यापारी वर्ग को साधने की कोशिश कर रही है।

व्यापारियों संग पंकज करेंगे बजट पर चर्चा

केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी शनिवार (27 जुलाई) को एनेक्सी भवन में आयोजित कार्यक्रम में व्यापारियों के साथ बजट पर चर्चा करेंगे। वह व्यापारियों को बजट की खूबियों को बताएंगे। महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता ने बताया कि केन्द्रीय वित्त मंत्री व्यापारियों संग संवाद के बाद दिन में 12 बजे पत्रकारों से बातचीत करेंगे। 

Tags:    

Similar News