Gorakhpur News: लोकसभा चुनाव की जमीन तैयार करने में जुटे CM योगी, व्यापारियों और प्रधानाचार्यों से करेंगे संवाद

Gorakhpur News: 30 और 31 जुलाई को सीएम गोरखपुर में रहेंगे। रविवार को वह व्यापारियों और प्रधानाचार्यों से जहां संवाद करेंगे तो वहीं सोमवार को पीएम आवास के लाभार्थियों के खातों में 51 करोड़ से अधिक की राशि ट्रांसफर करेंगे।

Update: 2023-07-29 12:03 GMT
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ: Photo- Social Media

Gorakhpur News: लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी भाजपा चुनावी मोड में आ चुकी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ तक लोकसभा चुनाव को लेकर जमीन तैयार करने में जुट गए हैं। इसी को लेकर हर दिन लोकार्पण और शिलान्यास के कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं तो वहीं समाज के विभिन्न वर्गों से लगातार संवाद भी हो रहा है। 30 और 31 जुलाई को सीएम गोरखपुर में होंगे। रविवार को वह व्यापारियों और प्रधानाचार्यों से जहां संवाद करेंगे तो वहीं सोमवार को योगी पीएम आवास के लाभार्थियों के खातों में 51 करोड़ से अधिक की राशि ट्रांसफर करेंगे।

रविवार अपराह्न मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलग अलग बैठक कर व्यापारियों व प्रधानाचार्यों से संवाद करेंगे। संवाद का यह कार्यक्रम सर्किट हाउस या एनेक्सी भवन सभागार में होने की संभावना है। सोमवार पूर्वाह्न वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में प्रस्तावित एक समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 8450 लाभार्थियों को 51 करोड़ रुपये की धनराशि वितरित करेंगे।

वह 250 लाभार्थियों को 50 हजार रुपये की दर से प्रथम किश्त (कुल 1.25 करोड़), 2200 लाभार्थियों को 1.50 लाख रुपये की दर से दूसरी किश्त (कुल 33 करोड़) तथा 3350 लाभार्थियों को 50 हजार रुपये की दर से तीसरी किश्त (कुल 16.75करोड़) की धनराशि सिंगल क्लिक से लाभार्थियों के बैंक खातों में अंतरित करेंगे। पीएम आवास योजना के तहत गोरखपुर में 43600आवास स्वीकृत हैं। इसमें से 35500 आवास पूर्ण हो चुके हैं। इसमें 8400 आवास चार माह पूर्व ही स्वीकृत हुए हैं। इन सभी को प्रथम किश्त जारी कर दी गई है और निर्माण कार्य कराया जा रहा है। उक्त के अतिरिक्त जुलाई माह में जिले में 5522 आवास और स्वीकृत किए गए हैं। योजना के पोर्टल पर इनके अटैचमेंट का कार्य चल रहा है।

अधिवक्ता चैंबर्स का लोकार्पण करेंगे सीएम योगी-

टिन की छांव में बैठकर वादकारियों के हित की लड़ाई लड़ने वाले अधिवक्ताओं को सुविधायुक्त ठौर मुहैया कराने के संकल्प को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अधिवक्ताओं को सवा नौ करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे। सोमवार शाम प्रस्तावित कार्यक्रम में सीएम योगी गोरखपुर कलेक्ट्रेट मुख्यालय परिसर में 3 करोड़ 46 लाख 21 हजार रुपये की लागत से बने मल्टीस्टोरी अधिवक्ता चैंबर्स तथा सदर तहसील में 4 करोड़ 54 लाख 24 हजार रुपये की लागत से निर्मित अधिवक्ता चैंबर्स का लोकार्पण करेंगे।

साथ ही 1 करोड़ 25 लाख 30 हजार रुपये की लागत से कलेक्ट्रेट परिसर में बनने वाली डिजिटल लाइब्रेरी का शिलान्यास करेंगे। इन तीनों विकास परियोजनाओं की कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग है। कलेक्ट्रेट मुख्यालय के अधिवक्ता चैंबर्स में 24 अधिवक्ता कक्ष, एक मीटिंग सह कांफ्रेंस हाल, एक कामन हाल व स्टिल्ट पार्किंग का निर्माण कराया गया है। जबकि सदर तहसील के अधिवक्ता चैंबर्स में 48 अधिवक्ता कक्ष बनाए गए हैं।

Tags:    

Similar News