Gorakhpur: बैटरी फटने से दुकानों में लगी आग, लाखों रुपये का हुआ नुकसान

Gorakhpur News: गोलघर जलकल बिल्डिंग में कृपाल साड़ी सेंटर, हीना बुटिक और विष्णु शंकर की मूर्ति की दुकान अगल-बगल में है। शनिवार की सुबह करीब 3 बजे बैटरी फटने से दुकान में आग लग गई। हालांकि फायर विभाग शार्ट सर्किट का भी अंदेशा जता रहा है।

Update: 2024-03-23 14:09 GMT

Gorakhpur News (Pic:Newstrack)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में शनिवार की सुबह बैटरी फटने से तीन दुकानों में आग लग गई। जिससे लाखों रुपये का नुकसान हो गया। दुकान के बाहरी एलिवेशन में आग को देखकर लोगों ने फायर विभाग को इसकी सूचना दी। जिसके बाद टीम ने तत्परता दिखाते हुए आग पर काबू पा लिया। हालांकि इस दौरान लाखों रुपये का नुकसान हो गया।

इन दुकानों को हुआ नुकसान

गोलघर जलकल बिल्डिंग में कृपाल साड़ी सेंटर, हीना बुटिक और विष्णु शंकर की मूर्ति की दुकान अगल-बगल में है। शनिवार की सुबह करीब 3 बजे बैटरी फटने से दुकान में आग लग गई। हालांकि फायर विभाग शार्ट सर्किट का भी अंदेशा जता रहा है। सुबह राहगीरों ने दुकान से धुंआ निकलता देखा तो इसकी सूचना फायर विभाग को दी। विभाग की कई गाड़ियों एक घंटे के अंदर मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस दौरान कृपाल वस्त्रालय में तो अधिक नुकसान नहीं हुआ लेकिन मूर्ति और बुटिंक की दुकानों पर रखी मशीनें और कपड़े जलकर खाक हो गए।

व्यापारियों का दावा-लाखों रुपये का नुकसान 

फायर विभाग के अधिकारियों का दावा है कि समय रहते गाड़ियां पहुंच गई थी। इसलिए नुकसान कम हुआ है। दुकान की बाहरी एलिवेशन में लगे आग को बढ़ने नहीं दिया गया। लेकिन व्यापारियों की तरफ से लाखों रुपये के नुकसान की बात कही जा रही है। व्यापारी समीर राय ने बताया कि दुकानदार लाखों रुपये का टैक्स और कमर्शियल बिजली का बिल देते हैं।

इसके बाद भी सुरक्ष का कोई इंतजाम नहीं है। व्यापारी नेता नितिन जायसवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री से व्यापारियों के हुए नुकसान को लेकर संपर्क किया जाएगा। बुटिक वाली दुकान में सर्वाधिक नुकसान हुआ है। होली से पहले लगी आग से शनिवार को कारोबार पूरी तरह प्रभावित रहा। दुकानदार अरुण वलानी ने बताया कि सभी दुकानदारों का लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। आग लगने की वजह अभी संदिग्ध लग रही है।

Tags:    

Similar News