Gorakhpur: गोरखपुर से अयोध्या तक फोरलेन होगा गड्डामुक्त, एनएचएआई ने बताई तारीख

Gorakhpur News: टोलरोड होने के बाद भी गोरखपुर से बस्ती होते हुए अयोध्या तक की सड़क जगह-जगह टूटी हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद भी फोरलेन अभी तक गड्डामुक्त नहीं हो सकी है।

Update: 2023-12-26 16:31 GMT

Gorakhpur News (Pic:Social Media)

Gorakhpur News:  22 जनवरी 2024 को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में गोरखपुर के रास्ते जाने वाले श्रद्धालुओं को चकाचक फोरलेन सड़क मिलेगी। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) 28 दिसम्बर से विभिन्न फेज में फोरलेन को गड्डामुक्त करने के कार्य का शुभारंभ करेगा। इसके लिए कालेसर से लेकर सहजनवां के बीच तीन दिन तक एक ही लेन से गाड़ियों का आवागमन होगा। अधिकारियों का दावा है कि 15 जनवरी से पहले सड़क को पूरी तरह गड्डामुक्त कर दिया जाएगा।

गड्डामुक्त होगी फोरलेन

टोलरोड होने के बाद भी गोरखपुर से बस्ती होते हुए अयोध्या तक की सड़क जगह-जगह टूटी हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद भी फोरलेन अभी तक गड्डामुक्त नहीं हो सकी है। सहजनवां, कालेसर, संतकबीर नगर के साथ ही कांटे से लेकर बस्ती में बड़ेबन टोल प्लाजा तक सड़क की स्थिति बेहद खराब है। परियोजना निदेशक, एनएचएआइ भावेश अग्रवाल का दावा है कि 15 जनवरी से पहले फोरलेन की मरम्मत कर दी जाएगी।

गोरखपुर से अयोध्या तक सिक्सलेन होगी सड़क

गोरखपुर में कालेसर से लेकर लखनऊ तक सड़क सिक्सलेन बनेगी। इसमें अयोध्या तक सड़क बनाने की जिम्मेदारी एनएचएआइ गोरखपुर को मिली है। अब जिला मुख्यालय से लेकर लखनऊ तक की राह और आसान हो जाएगी। ट्रैफिक लोड 24 घंटे में 40 हजार पैसेंजर कार यूनिट (पीसीयू) से ज्यादा मिल चुका है, जो सिक्सलेन के लिए जरूरी मानक है। अब लागत का आकलन किया जा रहा है। परियोजना निदेशक का कहना है कि गोरखपुर से अयोध्या तक की सड़क को सिक्सलेन बनाने के लिए सर्वे पूरा हो चुका है। डीपीआर तैयार कर मुख्यालय को भेज दी गई है। डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट स्वीकृत होते ही निर्माण शुरू करा दिया जाएगा।

टूटी सड़क से होती है दुघर्टना

गोरखपुर से अयोध्या के बीच जगह-जगह सड़क टूटने के चलते आये दिन दुर्घटना होती है। सहजनवां में दाना पानी रेस्टोरेंट के पास रोज दुर्घटना होती है। इसी तरह बस्ती में कांटे से लेकर टोल प्लाजा के बीच में कई ब्लैक स्पाट हैं। नील गाय से लेकर गलत साइड से आ रही ट्रैक्टर से दुर्घटना होती है। सहजनवां के विक्रम सिंह का कहना है कि फोरलेन पर टोल की वसूली होती है। लेकिन गड्ढों को देखकर लगता ही नहीं है कि यह टोल रोड है।

Tags:    

Similar News