Gorakhpur News: सीएम साहब! एकता उर्फ वीरेन्द्र किन्नर नहीं पुरुष है... गोरखपुर में किन्नरों के विवाद की वजह जान चौंक जाएंगे आप

Gorakhpur News: किन्नर एकता उर्फ वीरेंद्र के खिलाफ कोमल किन्नर ने मोर्चा खोल दिया है। किन्नरों के साथ कोमल ने अफसरों को ज्ञापन सौंप कर कहा है कि वीरेंद्र पुरुष है न कि किन्नर समाज से आता है।

Update: 2023-11-26 02:44 GMT

मानबेला में किन्नरों में रोज होता है विवाद (Newstrack)

Gorakhpur News: यूपी के उत्तर प्रदेश में किन्नरों के बीच जंग की कई खबरें सुर्खियां बन चुकी हैं। पिछले दिनों सहजनवां थाने के बाहर क्षेत्र के बंटवारे को लेकर किन्नरों का दो गुट आमने-सामने था। अब गोरखपुर विकास प्राधिकरण द्वारा मानबेला में बनाए गए पीएम आवास में एक किन्नर को फ्लैट आवंटन पर विवाद चरम पर है। किन्नरों के गुट आपस में भिड़ रहे हैं। अब किन्नरों के विवाद का मामला मुख्यमंत्री दरबार में भी पहुंच गया है। किन्नरों के एक गुट से सीएम से मुलाकात कर दावा किया है कि पीएम आवास का आवंटी वीरेन्द्र किन्नर नहीं पुरुष है।

दरअसल, प्राधिकरण की योजनाओं में किन्नरों के लिए भी आरक्षण है। इसी आरक्षण के तहत वीरेन्द्र नाम के किन्नर को मानबेला में बने पीएम आवास में फ्लैट मिला हुआ है। किन्नर एकता उर्फ वीरेंद्र के खिलाफ कोमल किन्नर ने मोर्चा खोल दिया है। किन्नरों के साथ कोमल ने अफसरों को ज्ञापन सौंप कर कहा है कि वीरेंद्र पुरुष है न कि किन्नर समाज से आता है। ऐसे में ट्रांसजेंडर कोटे से आवंटित उसके आवास का आवंटन निरस्त कर उस पर विधिक कार्रवाई की जाए। वहीं, मानबेला के आवास कैंपस में आए दिन किन्नरों के मारपीट व विवाद का मामला शनिवार को जनता दरबार में पहुंचा था। किन्नर कोमल ने सीएम से मिलकर बहरुपिया किन्नरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कोमल ने बताया कि सीएम ने कार्रवाई का भरोसा दिया है।

डीएम से भी लगाई गुहार, प्रशासन कराएगा जांच 

कोमल किन्नर, उजाला किन्नर, संजना किन्नर आदि ने शनिवार को सीएम को संबोधित ज्ञापन गोरखपुर विकास प्राधिकरण कार्यालय, डीएम कार्यालय एवं एसएसपी कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। उन्होंने जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा में परियोजना अधिकारी विकास को ज्ञापन देने के साथ मांग की है कि मामले की जांच करा कर एकता उर्फ वीरेंद्र को ट्रांसजेंडर श्रेणी में आवंटित आवास का आवंटन रद्द किया जाए। डूडा के परियोजना अधिकारी विकास सिंह का कहना है कि किन्नरों के गुट द्वारा जो आरोप लगाए गए हैं। उसकी निष्पक्ष जांच कराएंगे।

बधाई नहीं गाती इसलिए विरोध-किन्नर एकता

वहीं, एकता उर्फ वीरेंद्र ने कोमल किन्नर के आरोपों को सिरे से नकार दिया। मुझे नकली इसलिए बताया जाता है क्योंकि मैं बधाई नहीं गाती, बल्कि काम करती हूं। मेरी बढ़ती लोकप्रियता से घबराएं लोग मुझ पर झूठे और अर्नगल आरोप लगाते हैं। 

Tags:    

Similar News