Gorakhpur News: 23 दिसंबर से सजेगी गोरखपुर लिटफेस्ट की महफिल, ये दिग्गज रखेंगे अपनी बात

Gorakhpur News: जीएलएफ आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रो. हर्ष सिन्हा ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि हमेशा की तरह इस बार भी शब्द संवाद में साहित्यिक चर्चाओं के साथ साथ समकालीन मुद्दों पर भी गंभीर विमर्श के सत्र आयोजित किये गए हैं।

Update: 2023-12-17 12:57 GMT

Gorakhpur News (Pic:Newstrack)

Gorakhpur News: गोरखपुर शहर की साहित्यिक सांस्कृतिक विरासत को समृद्ध बनाने वाले सुपरिचित आयोजन गोरखपुर लिटरेरी फेस्टिवल ‘शब्द संवाद’ के छठे संस्करण का आयोजन आगामी 23 व 24 दिसम्बर को बैंक रोड स्थित विवेक उत्सव लॉन में किया जाएगा। दो दिन में कुल 16 सत्रों में आयोजित इस कार्यक्रम में देश के नामचीन साहित्यकार, पत्रकार, अभिनेता एवं संस्कृतिकर्मी शामिल हो रहे हैं। जीएलएफ आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रो. हर्ष सिन्हा ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि हमेशा की तरह इस बार भी शब्द संवाद में साहित्यिक चर्चाओं के साथ साथ समकालीन मुद्दों पर भी गंभीर विमर्श के सत्र आयोजित किये गए हैं।

उन्होंने बताया कि इस वर्ष गोरखपुर लिटफेस्ट के लोकतंत्र और साहित्य विषयक उद्घाटन सत्र के मुख्य अतिथि प्रख्यात साहित्यकार अग्निशेखर होंगें। उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता साहित्य अकादमी के पूर्व अध्यक्ष व प्रख्यात साहित्यकार पद्मश्री प्रो. विश्वनाथ प्रसाद तिवारी करेंगे। सत्र के मुख्य वक्ता ख्यातिप्राप्त कवि व साहित्यकार अरुण कमल होंगे। इस सत्र में निर्वासन और विस्थापन की पीड़ा के कवि अग्निशेखर भी उपस्थित होंगे। विभिन्न विमर्श सत्रों के अलावा आयोजन के पहले दिन दास्तानगोई के मशहूर प्रस्तोता महमूद फारूकी और दारेन शाहिदी इस बार श्रीलाल शुक्ल की अमर कृति राग दरबारी पर आधारित दास्तानगोई प्रस्तुत करेंगे। दूसरे दिन की शाम सम्मान सत्र और सांस्कृतिक संगम की नाट्य प्रतुति दुखवा में बीतल रतिया के मंचन से होगी।

नि:शुल्क होगा लिटरेरी फेस्ट में प्रवेश

लिटफेस्ट के संयोजक अचिंत्य लाहिड़ी ने बताया कि बैंक रोड स्थित विवेक उत्सव लॉन में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रवेश इस बार भी पूरी तरह निशुल्क है। आयोजन सचिव संजय कुमार ने साहित्यप्रेमियों से आयोजन में बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग करने की अपील करते हुए उम्मीद जताई कि महानगर की समृद्ध साहित्यिक सांस्कृतिक परंपरा और विरासत को आगे बढ़ाने के इस विनम्र प्रयास में इस बार भी समृद्ध जन भागीदारी होगी ।

ये होंगे मौजूद

साहित्यकार प्रो विश्वनाथ तिवारी, अरुण कमल, अलका सरावगी, अग्निशेखर, प्रियदर्शन, देवेंद्र आर्य, सत्यानंद निरुपम, डा अजीज़, डा कलीम क़ैसर, अंकिता सिंह, नवीन चौधरी, विनीता अस्थाना, प्रवीण कुमार, केशव मोहन पांडेय मौजूद रहेंगे।

Tags:    

Similar News