Gorakhpur: गोरखपुर में लुलु हाईपर खोलेगा मॉल, निदेशक ने पसंद की 15 एकड़ जमीन, 1000 से अधिक को मिलेगा रोजगार

Gorakhpur News: गोरखपुर में मॉल की स्थापना की संभावना को लेकर लुलु हाईपर के क्षेत्रीय निदेशक जयकुमार गंगाधरन ने गीडा के अधिकारियों के साथ जमीन को देखा। लुलु मॉल को यहां करीब 15 एकड़ जमीन चाहिए।

Update: 2024-02-09 16:15 GMT

Gorakhpur News (Pic:Newstrack) 

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कालेसर जीरो प्वाइंट पर गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) द्वारा विकसित किये जा रहे कमर्शियल हब में लुलु हाईपर की तरफ से मॉल खोला जाएगा। करीब 15 एकड़ में बनने वाले मॉल में 1000 से अधिक लोगों को सीधा रोजगार मिलेगा। निदेशक के निरीक्षण में जमीन पसंद आने के बाद गीडा प्रशासन की तरफ से आवंटन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

गोरखपुर में मॉल की स्थापना की संभावना को लेकर लुलु हाईपर के क्षेत्रीय निदेशक जयकुमार गंगाधरन ने गीडा के अधिकारियों के साथ जमीन को देखा। लुलु मॉल को यहां करीब 15 एकड़ जमीन चाहिए। अधिकारियों के मुताबिक, लुलु के निदेशक जमीन को लेकर संतुष्ट दिखे। रिजनल डायरेक्टर जय कुमार गंगाधरन ने गीडा के सेक्टर 11 में जमीन को देखा। गीडा के अधिकारियों ने उन्हें जमीन की कीमत से लेकर प्राधिकरण द्वारा दी जा रही अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी दी।

सीएम के साथ भी हुई थी बैठक

लुलु के अधिकारी बीते 30 नवम्बर को गीडा में आयोजित स्थापना दिवस में भी पहुंचे थे। जहां उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक में निवेश प्रस्ताव को लेकर चर्चा की थी। इसके बाद गीडा के अधिकारियों ने भी वर्चुअल बैठक में लुलु मॉल के निदेशकों को जमीन के बाबत जानकारी दी थी। गीडा सीईओ अनुज मलिक ने बताया कि अधिकारियों ने लुलु मॉल के प्रतिनिधियों को जमीन दिख दी है। जमीन पंसद आती है तो आवंटन की प्रक्रिया तेजी से की जाएगी।

योगी जल्द देंगे 400 भूखंडों वाली परियोजना की सौगात

कालेसर जीरो प्वाइंट पर जहां लुलु मॉल के लिए जमीन चिन्हित की गई है, वहां से चंद मीटर की दूरी पर गीडा द्वारा बड़ी आवासीय योजना लांच की जा रही है। इसका शुभारंभ 10 फरवरी को मुख्यमंत्री के हाथों प्रस्तावित था। लेकिन अब कार्यक्रम स्थगित होने के बाद इसमें भूखंडों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। अब करीब 400 भूखंड की आवासीय योजना गीडा लांच करेगा। परियोजना में फ्लैट के साथ कामर्शियल स्पेस भी शामिल होंगे। कालेसर जीरो प्वाइंट से बमुश्किल एक किलोमीटर की दूरी पर विकसित हो रही योजना में 90 से लेकर 300 वर्ग मीटर तक के भूखंड की उपलब्धता होगी।

पहले इस योजना में 350 भूखंड की उपलब्धता थी, लेकिन बदले ले-आऊट के बाद अब करीब 400 भूखंडों का विज्ञापन गीडा प्रशासन द्वारा निकाला जाएगा। गीडा के जिम्मेदारों के मुताबिक, योजना में 90, 120, 150, 180, 250 से लेकर 300 वर्गमीटर के भूखंड होंगे। जहां आवासीय योजना लांच हो रही है, वहां से लखनऊ, वाराणसी, सोनौली से लेकर पूर्वांचल लिंक एक्सप्रेस तक जाना आसान होगा। जमीन की कीमत का आंकलन गीडा प्रशासन की टीम द्वारा किया जा रहा है। प्लॉट के लिए बड़ी संख्या में आवेदनों की उम्मीद को देखते हुए गीडा प्रशासन लाटरी के माध्यम से भूखंडों के आवंटन की तैयारी की है। 

Tags:    

Similar News