Gorakhpur News: राष्ट्रपति के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी ने आदित्या को दी शबाशी, पीएम के हाथों मिला लैपटॉप

Gorakhpur News: देर रात केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी के साथ रात्रि भोज में शामिल हुई। अब आदित्या को गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होना है। इसे लेकर तैयारियां हो रही हैं।

Update: 2024-01-24 03:30 GMT

PM Modi  (photo: social media )

Gorakhpur News: सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित होने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी आदित्या यादव मंगलवार की शाम को पीएम नरेन्द्र मोदी से मिली। पीएम ने आदित्या को लैपटॉप उपहार के तौर पर दिया। वहीं देर रात केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी के साथ रात्रि भोज में शामिल हुई। अब आदित्या को गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होना है। इसे लेकर तैयारियां हो रही हैं।

गोरखपुर की मूकबधिर बैडमिंटन सनसनी आदित्या यादव मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास पर पीएम नरेन्द्र मोदी से देश भर से आए 19 होनहारों के साथ मुलाकात की। पीएम ने होनहार खिलाड़ी को शाबाशी दी। आदित्या अपनी माता अंकुर यादव के साथ पीएम आवास पहुंची थीं। पीएम ने आदित्या को पहले हुई मुलाकात का भी जिक्र किया। उस समय आदित्या डेफ ओलंपिक में बैडमिंटन के टीम इवेंट में गोल्ड मेडलिस्ट के रूप में पीएम मोदी से मिली थीं। आदित्या की तरफ से उसकी बात माता अंकुर यादव ने रखी। मां ने बताया कि एक बार फिर आदित्या का डेफ ओलंपिक में देश के लिए पदक जीतने का सपना है। वह नॉर्मल कैटेगरी में भी बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहती है। स्मृति ईरानी के साथ डिनर महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय द्वारा मंगलवार की रात पुरस्कार विजेताओं के लिए नई दिल्ली के होटल अशोक में ही भव्य रात्रि भोज का आयोजन किया गया था। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ सभी को डिनर करने का मौका मिला।

गणतंत्र दिवस परेड में होगी शामिल

गणतंत्र दिवस रिहर्सल परेड में भी शामिल मंगलवार की सुबह आदित्या गणतंत्र दिवस फूल ड्रेस रिहर्सल परेड में भी शामिल हुईं। खुली जीप में आदित्या और उनकी माता को बैठाकर परेड का रिहर्सल दिखाया गया। परेड का रिहर्सल देख वह गदगद हो गईं।

मुख्यमंत्री ने दी बधाई

आदित्या को पुरस्कार मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर बधाई देते हुए लिखा, ‘राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी द्वारा नई दिल्ली में गोरखपुर, निवासी बैडमिंटन खिलाड़ी कुमारी आदित्या यादव को खेल श्रेणी में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार-2024 से सम्मानित होने पर हार्दिक बधाई। आदित्या ने अपनी खेल प्रतिभा और जीवटता से उत्तर प्रदेश को गौरवान्वित किया है।

Tags:    

Similar News