Gorakhpur News: खूंखार कुत्तों ने किसी का मुंह नोचा, किसी का काटा गाल, खौफ में बच्चे नहीं जा रहे स्कूल

Gorakhpur News: शाहपुर आवास विकास कॉलोनी के बी ब्लॉक में बीते तीन दिनों में कुत्तों के काटने से 24 लोग जख्मी हो गए हैं। कालोनी निवासी आनंद श्रीवास्तव पर एक कुत्ते ने अचानक हमला कर दिया और कई स्थानों पर काट कर जख्मी कर दिया।

Update: 2024-08-17 02:51 GMT

आवारा कुत्ते ने युवक पर बोला हमला (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में खूंखार हो चुके आवारा कुत्तों का आतंक आम लोगों पर भारी पड़ रहा है। पिछले तीन दिनों में शहर के आवास विकास कालोनी में दो आवारा कुत्तों ने दो दर्जन से अधिक का काट कर लहुलूहान कर दिया। खौफ का आलम यह है कि बुजुर्ग घरों में कैद हैं। बच्चे रोते हुए माता-पिता से कह रहे हैं, वह स्कूल नहीं जाएंगे। रास्ते में कुत्ता काट लेगा। रिश्तेदारों ने लोगों के घर आना छोड़ दिया है। रात आठ बजे के बाद कर्फ्यू जैसी स्थिति बन रही है।

शाहपुर आवास विकास कॉलोनी के बी ब्लॉक में बीते तीन दिनों में कुत्तों के काटने से 24 लोग जख्मी हो गए हैं। कालोनी निवासी आनंद श्रीवास्तव पर एक कुत्ते ने अचानक हमला कर दिया और कई स्थानों पर काट कर जख्मी कर दिया। जिला अस्पताल में एंटी रेबीज वैक्सीन नहीं मिलने पर उन्हें बीआरडी मेडिकल कालेज रेफर किया गया। वहां भी एंटी रेबीज वैक्सीन नहीं मिला तो निजी अस्पताल से एंटी रैबीज वैक्सीन लगाई गई। इसी तरह गुरुवार की रात आशीष यादव अपने परिसर में फोन पर बात कर रहे थे, अचानक हमला कर कुत्ते ने उनके चेहरे समेत शरीर के कई हिस्से को जख्मी कर दिया। यह घटना सीसी कैमरे में कैद हो गई, जिसे देखकर लोग और भयभीत हो गए हैं।

वहीं, सिघंड़िया के रहने वाले और आर्मी हास्पिटल देवरिया में तैनात डॉ. संदीप कुमार शर्मा किसी काम से शाहपुर आवास विकास कॉलोनी गए थे, कुत्ते ने उनके पैर में काट कर जख्मी कर दिया। कुत्तों के हमले में आशीष यादव, बालमनी रेड्डी, नेहा, टुकटुक समेत 24 लोग घायल हो चुके हैं। आलम यह है कि भयभीत लोग बच्चों को स्कूल नहीं भेज रहे हैं। बुजुर्ग सुबह-शाम की सैर को नही निकल रहे हैं। स्थानीय पार्षद चन्द्रशेखर सिंह का कहना है कि नागरिकों को आवारा कुत्तों के आतंक को देखते हुए नगर आयुक्त को पत्र दिया गया। लेकिन कोई सुधि नहीं ली गई। पूरे वार्ड में लोगों में खौफ है। सफाई कर्मचारी भी काम पर नहीं आना चाहते हैं।

खौफ में लोगों को योजना का दे रहे लालीपाप

नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल का कहना है कि गुलरिहा में करीब दो करोड़ रुपये की लागत से बन रहे एनिमल बर्थ कंट्रोल सेंटर और डॉग केयर सेंटर का निर्माण तकरीबन 70 फीसदी से अधिक पूरा हो चुका है। कार्यदायी संस्था को 22 सितंबर तक काम पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। फिलहाल हमलावर निराश्रित कुत्ते को पकड़ने के लिए निजी कैंचर से सम्पर्क किया जा रहा है।

अस्पताल में नहीं है एआरवी

जिला अस्पताल के इमरजेंसी में आवारा कुत्तों के काटने पर एंटी रैबीज वैक्सीन (एआरवी) नहीं लगती है। इमरजेंसी में बुधवार की रात आवारा कुत्ते के हमले में घायलों को एंटी रैबीज वैक्सीन नहीं लगी। इसके विरोध में शुक्रवार को घायलों के परिवारीजनों ने सीएमओ कार्यालय के बाहर जमकर बवाल काटा। पीड़ितों ने सीएमओ से मिलकर मामले की शिकायत की। परिवारीजनों ने रात में भी एआरवी उपलब्ध कराने की मांग की। जिस पर सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार दूबे ने रात में भी एआरवी उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। जिला अस्पताल पर सवाल करते हुए परिवारीजनों ने कहा कि जिला अस्पताल की इमरजेंसी में महज एक इंजेक्शन देकर उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। वह डॉक्टर से अपने मरीजों का हाल जानने की कोशिश किए लेकिन उन्हें कुछ बताया नहीं गया।


Tags:    

Similar News