Gorakhpur News: ट्रैक्टर ड्राइवर बजा रहा था जातिसूचक अश्लील गाना, दबंगों ने गोलियों से भून डाला, एक की मौत, तीन जख्मी

Gorakhpur News: थाना क्षेत्र के रूदौली गांव में बुधवार की सुबह मिट्टी लदी ट्रैक्टर पर गाना बजाने पर आपत्ति करने को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया। जिसमें तत्काल एक पक्ष ने असलहा निकालकर दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति को गोली मार दी।

Update: 2023-07-26 13:16 GMT
हत्या के बाद मौके पर पहुंचे एसएसपी गोरखपुर: Photo- Newstrack

Gorakhpur News: जातिसूचक द्विअर्थी भोजपुरी गीतों को लेकर पिछले दिनों चिल्लूपार से भाजपा विधायक राजेश त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था। जिसका संज्ञान लेते हुए बीते 24 जुलाई को पुलिस महानिदेशक ने प्रदेश के सभी अपर पुलिस महानिदेशक को जातिसूचक अश्लील गीत बजाने वालों पर कार्रवाई के लिए पत्र लिया था। लेकिन पुलिस के आला अधिकारियों ने इसका संज्ञान नहीं लिया। बुधवार की सुबह गोरखपुर के बड़हलगंज क्षेत्र में अश्लील गीत बजाने के आरोप में दलित ट्रैक्टर ड्राइवर को दबंगों ने गोलियों से भून दिया।

बोलेरो गाड़ी से बड़ी संख्या में लोग असलहा लेकर पहुंचे

थाना क्षेत्र के रूदौली गांव में बुधवार की सुबह मिट्टी लदी ट्रैक्टर पर गाना बजाने पर आपत्ति करने को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया। जिसमें तत्काल एक पक्ष ने असलहा निकालकर दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति को गोली मार दी। जिससे मौके पर ही एक व्यक्ति की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि बुधवार की सुबह बगल के गांव के कुछ लोग बोलेरो गाड़ी से बड़ी संख्या में लोग असलहा लेकर पहुंचे। गांव में घुसकर गाली देने लगे। इसी बीच गांव के 47 वर्षीय राजकिशोर भी घर से निकल कर पूछताछ करने लगे। तभी भीड़ में से एक व्यक्ति ने असलहा निकालकर फायर कर दिया। जिससे राजकिशोर के सीने में गोली लग गई। जिससे मौके पर उसकी मौत हो गई। वहीं अरविंद, सूर्यप्रकाश व सुभाष घायल हो गए। मृतक राजकिशोर पेशे से मजदूर था।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

मृतक राजकिशोर के पुत्र अनुराग की तहरीर पर पुलिस ने सुनील यादव, अरविंद यादव, रामनाथ यादव पुत्रगण जवाहीर, राजेश पुत्र रामनाथ, अरविंद, गोविंद पुत्रगण राजेश, मोनू यादव पुत्र जवाहर निवासीगण डवनाडीह व पांच अज्ञात के विरुद्ध धारा 147, 148, 149, 302, 323, 504 व एससीएसटी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

आरोपियों पर होगी गैंगेस्टर और एनएसए (NSA) की कार्रवाई

हत्या की सूचना पर पहुंचे एसएसपी गुलशन ग्रोवर ने कहा कि हत्याकांड में शामिल आरोपियों पर गैंगस्टर व एनएसए (NSA) की कार्यवाही की जायेगी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच, एसओजी व अन्य कई टीमें लगाई गई हैं। हत्याकांड की वजह अवैध मिट्टी खनन भी बताई जा रही है। इसके लिए एसपी साउथ व सीओ गोला के नेतृत्व में जांच टीम गठित की जा रही है।

Tags:    

Similar News