SI Murder: लखीमपुर खीरी में तैनात एसआई की गोरखपुर में लाठी से पीटकर हत्या

Gorakhpur Crime: यूपी के गोरखपुर के सहजनवा थाना क्षेत्र के भीटी रावत में शनिवार को दो पक्षों में जमीन के कब्जे को लेकर विवाद हो गया। जिसमें लखीमपुर खीरी में जिला कारागार में तैनात वीरेंद्र कुमार यादव को गम्भीर चोटें आ गईं।

Update: 2024-03-10 13:28 GMT

Gorakhpur News (Pic:Newstrack)

Gorakhpur News: जमीन के एक टुकड़े को लेकर आपसी विवाद में लखीमपुर खीरी में तैनात एसआई की गोरखपुर में लाठी से पीटकर हत्या कर दी गई। एसआई गोरखपुर में छुट्टी लेकर अपने घर आया था। मामले में पुलिस सात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस कुछ को हिरासत में लिया है। शेष आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास में टीमें छापेमारी कर रही हैं।

यूपी के गोरखपुर के सहजनवा थाना क्षेत्र के भीटी रावत में शनिवार को दो पक्षों में जमीन के कब्जे को लेकर विवाद हो गया। जिसमें लखीमपुर खीरी में जिला कारागार में तैनात वीरेंद्र कुमार यादव को गम्भीर चोटें आ गईं। परिजन अस्पताल ले गए लेकिन खून अधिक बह गया था। एसआई को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। भीटीरावत निवासी बालकेश यादव ने पुलिस को तहरीर दी है। उनके मुताबिक, भाई वीरेंद्र कुमार यादव 49 वर्ष जो लखीमपुर खीरी जिला कारागार में उपनिरीक्षक के पद पर तैनात थे।

कुछ दिन पहले अवकाश लेकर गांव आये थे। कुछ दिन पहले उनके हृदय का आपरेशन हुआ था। शनिवार को गांव के रसूखदार लोग जमीन पर लाठी डंडे के बल पर जमीन पर कब्जा करने का प्रयास कर रहे थे। वीरेन्द्र कुमार उन्हें रोकने गए तो दबंगों ने लाठी डंडे से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिसके बाद एसआई अचेत होकर जमीन पर गिर गए। जिसके बाद हमलावर फरार हो गए। परिवार के लोगों ने तत्काल उन्हें पास के एक निजी अस्पताल लेकर गए। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इनके खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

पूरे प्रकरण को लेकर पुलिस सक्रिय हो गई है। मामले में भाई बालकेश के तहरीर पर पुलिस ने सत्यपाल यादव, योगेंद्र यादव, इंद्रमणि यादव, सूर्यमणि यादव, प्रमिला देवी समेत सात लोगों पर हत्या, बलवा, मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले में चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। एसओ मदन मोहन मिश्र ने कहा कि हिरासत में लिये गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News