Gorakhpur News: महीने भर बाद वियतनाम से युवक का शव पहुंचा गोरखपुर, जानें पूरा मामला

Gorakhpur News: पत्नी ने मृतक पति का शव भारत लाने के लिए सदर सांसद रवि किशन शुक्ल से गुहार लगाई। जिसके बाद मौत के महीने भर बाद पति का शव मंगलवार को नई दिल्ली लाया गया।

Update: 2024-05-23 03:55 GMT

शाहपुर थाने के बाहर हंगामा (Pic: Newstrack)

Gorakhpur News: विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी और मारपीट के बाद घायल युवक की मौत के बाद परिजनों में गुस्सा है। बुधवार की देर रात युवक का शव मौत के एक महीने बाद गोरखपुर पहुंचा तो परिवार के लोगों ने शाहपुर में हंगामा कर दिया। परिवार वालों की मांग है कि विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एजेंट के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। प्रभारी निरीक्षक शाहपुर जयंत कुमार सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भेजवा दिया गया। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बिहार सिवान जिले के नौतन निवासी रवि कुमार शर्मा 35 वर्ष शाहपुर के जटेपुर कॉलोनी में पत्नी और बच्चे के साथ रहते थें। उनकी पत्नी ज्योति ने बताया कि 17 फरवरी 2023 को कैंट के सिंघड़िया में शैलेश सिंह आरएन ट्रेवल्स नाम से ऑफिस खोल कर बेरोजगार युवकों को विदेश भेजने का काम करता है। वह पति रवि कुमार शर्मा को प्रलोभन देकर तीन लाख रुपये लेकर टूरिस्ट वीजा पर मलेशिया भेज दिया। मलेशिया एयरपोर्ट पर पहुंचने पर पुलिस ने फर्जी वीजा के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। 6 माह तक मलेशिया के जेल में बन्द रहे। वहां से छूटने के बाद गोरखपुर पहुंचे और शैलेश सिंह से तीन लाख रुपये की मांगने पर दो माह के अंदर पुनः वीजा देकर वियतनाम में इम्लाइमेन्ट वीजा देने का आश्वासन दिया और साजिश रचकर 15 मार्च 2024 को पिपराइच के बंचरा निवासी अपने रिश्तेदार अजय सिंह के साथ वियतनाम भेजवा दिया।

विदेश भेजकर गुंडे से पिटवाया, बाद में हो गई मौत

पत्नी का आरोप है कि वहां पर अजय सिंह द्वारा हत्या की नियत से 6 अप्रैल 2024 को मारपीट कर घायल कर दिया। 11 अप्रैल को वियतनाम के अस्पताल में पति की मौत हो गयी।

सांसद के प्रयास से शव पहुंचा गोरखपुर

पत्नी ने मृतक पति का शव भारत लाने के लिए सदर सांसद रवि किशन शुक्ल से गुहार लगाई। जिसके बाद मौत के महीने भर बाद पति का शव मंगलवार को नई दिल्ली लाया गया। परिजन दिल्ली पहुंच कर एम्बुलेंस से शव लेकर बुधवार की रात 7:30 बजे जैसे ही कैंट के हरिओम नगर तिराहे पर पहुंचे तो परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिए। जहा कैंट प्रभारी निरीक्षक व सीओ द्वारा समझाने के बाद आगे की कार्यवाही हेतु थाना शाहपुर भेज दिया गया। परिजन रात 9:30 बजे शाहपुर थाना पहुंचे और आरोपी एजेंट और उसके रिश्तेदार पर हत्या का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया।

Tags:    

Similar News