भयानक आग से दहला यूपी: पहुंची दमकल की कई गाड़ियां, चारों तरफ मचा हड़कंप

ग्रेटर नोएडा में बुधवार सुबह भयंकर हादसा हो गया। सेक्टर 148 मेट्रो के विद्युत सब स्टेशन में भीषण आग लग गई। जिसकी वजह से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इस घटना की सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई हैं।

Update: 2020-08-19 07:34 GMT
भयानक आग से दहला यूपी: पहुंची दमकल की कई गाड़ियां, चारों तरफ मचा हड़कंप

नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा में बुधवार सुबह भयंकर हादसा हो गया। सेक्टर 148 मेट्रो के विद्युत सब स्टेशन में भीषण आग लग गई। जिसकी वजह से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इस घटना की सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई हैं और आग बुझाने की कोशिशों में लगी हुई हैं।

ये भी पढ़ें... भूकंप से कांपी धरती: ताबड़तोड़ झटकों से हिल उठे लोग, भयानक इसकी तीव्रता

आग लगने का कारण शार्ट सर्किट

ताजा मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा सेक्टर 148 मेट्रो स्टेशन के पास स्थित 400 केवी के विद्युत सबस्टेशन में ये भीषण आग लगी है। यह सबस्टेशन मार्च 2018 में ऑपरेशन के लिए शुरू हुआ था। इसी विद्युत स्टेशन की बिजली से डिपो मेट्रो स्टेशन से सेक्टर 148 मेट्रो स्टेशन तक 10 किलोमीटर लंबे ट्रैक पर मेट्रो का ट्रायल शुरू हुआ था।

ऐसे में आज यानी बुधवार सुबह अचानक विद्युत सब स्टेशन में आग लग गई। देखते ही देखते कुछ सेकंडों में आग ने भीषण विकराल रूप धारण कर लिया। हालांकि आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। दमकलकर्मी आग बुझाने के प्रयास में जुटे हैं।

ये भी पढ़ें...तबाही का भयानक रूप: आग के बवंडर से दहशत में लोग, जारी हुई चेतावनी

ट्रांसफार्मर में आग

इस बारे में थाना प्रभारी नाॅलेज पार्क ने जानकारी दी है कि, 19 अगस्त को सुबह लगभग 8:30 बजे कंट्रोल रूम के माध्यम से पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-148 के पास बने एनपीसीएल के बिजली घर में रखे ट्रांसफार्मर में आग लग गई है। उन्होंने बताया कि फायर सर्विस की मदद से आग बुझाने का प्रयास जारी है।

इस हादसे की वजह से ग्रेटर नोएडा के कई सेक्टरों व सोसायटी में एक घंटे के लिए बिजली आपूर्ति बाधित हुई। एनपीसीएल के जीएम सारनाथ गांगुली का कहना है कि ग्रेटर नोएडा के 300 मेगावाट में से 100 मेगावाट बिजली आपूर्ति इसी सब स्टेशन से होती है।

ये भी पढ़ें...बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर: इन नियमों में हुए कई बदलाव, दिया शानदार तोहफा भी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News