Hamirpur News: जंगली जानवरों ने पशुबाडे में किया हमला, दो दर्जन भेडों की मौत

Hamirpur News: हमीरपुर जिले में खूंखार जंगली जानवरों ने गांव के पशुबाडे में घुसकर भेडों पर जानलेवा हमला किया है। इन खूंखार जानवरों ने लगभग दो दर्जन से अधिक भेडों को नोंच-नोंच कर मौत के घाट उतार दिया।

Report :  Ravindra Singh
Update:2024-09-15 17:12 IST

मरे हुए भेड़ों को जांच के लिए ले जाती वन बिभाग की टीम (Pic: Newstrack) 

Hamirpur News: उत्तर प्रदेश के बहराइच में सियार हमले के बाद अब हमीरपुर जिले में भी जंगली जानवरों का आतंक देखने को मिला है। खूंखार जंगली जानवरों ने गांव के पशुबाडे में घुसकर भेडों पर जानलेवा हमला किया है। इन खूंखार जानवरों ने लगभग दो दर्जन से अधिक भेडों को नोंच-नोंच कर मौत के घाट उतार दिया है। जबकि भेडों के एक दर्जन से अधिक बच्चे अभी भी लापता हैं। घटना की जानकारी जैसे ही गांव मे फैली तैसे ही पूरे गांव में हडकंप मच गया। डरे सहमे लोगों ने स्थानीय पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना मिलने पर वनविभाग के अधिकारी और पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घटना की जांच पडताल शुरू कर दी है।

आपको बता दें, कि यह मामला बिवांर थानाक्षेत्र के पाटनपुर गांव का है। यहां गांव निवासी लल्ला पाल हर रोज की तरह अपनी भेडों को पशुबाडे में बांधकर अपने घर चला गया था। तभी शनिवार की देर रात जंगली जानवरों के झुंड ने पशुबाडे में घुसकर भेडों पर हमला कर दिया और खूंखार जानवरों ने लगभग दो दर्जन भेडों को नोंच नोंच कर मौत के घाट उतार दिया। बताया जाता है कि खूंखार जानवरों ने भेडों के गर्भ से निकाल कर उनके बच्चों को भी अपना निवाला बनाया है। जब सुबह लल्ला पाल अपने पशुबाडे पहुंचा तब वहां यह सब देखकर उसके होश उड गए। उसने यह भी देखा की एक दर्जन के आसपास भेडों के छोटे छोटे बच्चे भी लापता हैं।

घटना की जानकारी जैसे ही गांव में फैली वैसे ही गांव के लोग इकट्ठा हो गए। फिर इस घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। स्थानीय पुलिस वन विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची और मामले की जांच पडताल की। मौके पर पहुंचे डीएफओ ने जानकारी देते हुए बतया कि इस मामले की जानकारी मिली थी जिसके बाद वह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जांच पडताल में ऐसा सामने आया है कि जंगली जानवरों के झुंड ने इस घटना को अंजाम दिया है। पशुबाडे के आसपास मृत भेंडें पाये गए है। जंगली जानवरों के पैरों के निशानों को देखकर ऐसा लगता है कि लकडबग्घों के झुंड ने हमला किया है। हमला करने वाले जानवरों की तलाश की जा रही है। गांव में पांच सदस्यीय टीम लगा दी गई है जो यहां के जंगली जानवरों पर नजर रखेगी जिससे आगे इस प्रकार की घटनाएं न हों पाएं। फिलहाल वन विभाग के अधिकारियों ने सभी भेडों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

Tags:    

Similar News