Hapur News: हेलो..! बैंक से बोल रहा हूं..अपना कार्ड नंबर बता दीजिए..कहकर ठगी करने वाले दबोचे गए

Hapur News: बैंक अधिकारी बनकर लोगों को फ़ोन करने वाले जालसाज गिरफ्तार, नकदी, क्रेडिड कार्ड, 9 मोबाइल फोन और लग्जरी कार बरामद.

Report :  Avnish Pal
Update:2023-02-13 18:20 IST

Hapur News

Hapur News: बैंक अधिकारी बनकर भोले-भाले लोगों को फोन कॉल कर सीपीपी प्लान (कार्ड प्रोटेक्शन प्लान) शुरू करने और बंद करने का झांसा देकर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से दो क्रेडिट कार्ड, नौ मोबाइल फोन, दस हजार रुपये और एक लग्जरी कार बरामद हुई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

ऐसे देते थे ठगी को अंजाम

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि स्वर्ग आश्रम रोड के रहने वाले मनीष कुमार गुप्ता ने स्टेट बैंक आफ इंडिया का एक क्रेडिट कार्ड बनवा रखा है। 19 दिसंबर 2022 को उसके मोबाइल नंबर पर एक अज्ञात नंबर से कॉल आया था। कॉल पर बात कर रहे व्यक्ति ने पीड़ित को बताया कि वह बैंक के क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट का अधिकारी है। आरोपी ने पीड़ित को झांसे में लेकर पीड़ित का क्रेडिट कार्ड का नंबर पता कर लिया था। इसके बाद पीड़ित के मोबाइल फोन पर एक मैसेज आया। जिसकी जानकारी पीड़ित ने व्यक्ति को दे दी। इसके बाद आरोपियों ने उसके क्रेडिट कार्ड से 35,527 रुपये साफ कर दिए थे। घटना का पर्दाफाश करने के लिए कोतवाली पुलिस और साइबर सेल की टीम को लगाया था।

सोमवार को निरीक्षक बलराम सिंह और साइबर सेल प्रभारी विनीत मलिक ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए घटना में लिप्त दो आरोपियों को दिल्ली रोड स्थित एसएसवी इंटर कालेज के पास से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान दिल्ली के द्वारिका के थाना उत्तम नगर क्षेत्र की दाल मिल गली निवासी पुनीत वर्मा और हरियाणा के जिला फतेहाबाद के थाना सिटी क्षेत्र के रघुनाथ मंदिर के पास रहने वाला रोहित सोनी के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

कार्ड यूस कर रहे हैं तो रहें सतर्क

याद रखें कोई भी बैंक आपके क्रेडिट या डेबिट की डिटेल्स या OTP कभी भी किसी भी हाल में नहीं पूछता है। अगर आपके पास ऐसा कोई फ़ोन आता है जो आपकी ऐसी डिटेल्स मांगे तो कभी न दें और बैंक शाखा को सूचित करें।

Tags:    

Similar News