Hapur News: जनसेवा केंद्र की आड़ में बना रहा था फर्जी मार्कशीट, चढ़ा पुलिस के हत्थे

Hapur News: युवाओं को 10 से 20 हजार रुपए में फर्जी मार्कशीट व माइग्रेसन सर्टिफिकेट उपलब्ध कराता था।

Report :  Avnish Pal
Update:2023-02-22 22:20 IST

Hapur fake marksheets

Hapur News: नगर पुलिस व एसओजी टीम ने को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने जनसेवा केंद्र की आड़ में विभिन्न शैक्षिक संस्थानों की फर्जी मार्कशीट व माइग्रेसन सर्टिफिकेट तैयार कर युवाओं को बेचने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार पर उसके कब्जे से भारी मात्रा में नकली मार्कशीट व माइग्रेसन सर्टिफिकेट व फर्जी मार्कशीट बनाने में प्रयुक्त उपकरण एक मोबाइल फोन व 5500 रुपए नकद बरामद किए हैं। आरोपी हापुड़ की पॉश कालोनी प्रीत विहार के बिजेंद्र कुमार का बेटा आशीष कुमार है।

हापुड़ पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि हापुड़ कोतवाली प्रभारी संजय पांडे व एसओजी प्रभारी पारस मलिक पुलिस बल के साथ बुलंदशहर रोड पर स्थित करीमनगर इलाके में गश्त पर थे कि एक सूचना पर उन्होंने एक सदिग्ध व्यक्ति को पकड़ लिया। पकड़ा गया व्यक्ति फर्जी अंक तालिका व माइग्रेसन सर्टिफिकेट बनाने वाला निकला जो एक जनसेवा केंद्र की आड़ में यह धंधा काफी समय से कर रहा था। आरोपी प्रीत विहार कालोनी का आशीष कुमार है। जो युवाओं को 10 से 20 हजार रुपए में फर्जी मार्कशीट व माइग्रेसन सर्टिफिकेट उपलब्ध कराता था। आरोपी का यह धंधा भर्ती प्रक्रिया के दौरान तेजी से चलता था।

बेरोजगारों की मजबूरी का उठाता था लाभ

आरोपी आशीष कुमार बेरोजगार युवाओं मजबूरी की लाभ उठाने में माहिर था। पुलिस ने विभिन्न शैक्षिक संस्थानों की 105 भर्जी मार्कशीट, आठ फर्जी माइग्रेसन सर्टिफिकेट, 55 सौ रुपए नकद, मोबाइल, कम्प्यूटर, सीपीयू, मानीटर, स्कैनर, व अन्य उपकरण आदि बरामद किए है।

Tags:    

Similar News