Hapur News: बाड़े में आग लगने से छह भैंसों की मौत, सात मवेशियों की हालत गंभीर

Hapur News: थाना धौलाना के गांव ककराना गांव के बाहरी हिस्से में बने एक ग्रामीण के बाड़े में अचानक आग लग गई। इस हादसे में छह भैंसों ने दम तोड दिया।

Report :  Avnish Pal
Update: 2023-01-05 17:38 GMT

मौके पर पहुंचे ग्रामीण।

Hapur News: जनपद के थाना धौलाना के गांव ककराना गांव के बाहरी हिस्से में बने एक ग्रामीण के बाड़े में अचानक आग लग गई। आग से 12 से अधिक मवेशी बुरी तरह झुलस गए। हादसे में छह भैंसों ने दम तोड दिया। जब कि चार गोवंश व तीन भैंस भी मरणासन्न अवस्था में है। मवेशियों की मौत पर किसान परिवार में दुख का माहौल है।

ये है पूरा हादसा

गांव का किराना निवासी रिंकू का गांव के बाहर बझैडा मार्ग पर बाड़े है। किसान रिंकू ने बताया कि वह शाम करीब साढ़े छह बजे सभी पशुओं को चारा खिलाकर अहाते में सकुशल बांधकर घर लौट आया। कुछ देर बाद ही गांव में शोर मचाया के रिंकू के घर में आग लग गई है। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने धूं-धूं कर जलते अहाते में बंधे पशुओं को किसी तरह निकाला। लेकिन तब तक छह भैंस आग में झुलसकर दम तोड़ चुकी थी। शेष चार गौवंश, तीन भैंस भी मरणासन्न अवस्था में है जिन्हें ग्रामीणों ने बाहर निकाला है।

मौके पर पहुंची राजकीय पशु चिकित्सालय धौलाना से 6 सदस्य टीम

घटना की सूचना मिलते ही राजकीय पशु चिकित्सालय धौलाना से 6 सदस्य टीम मौके पर पहुंची है। आग में झुलसे मवेशियों के उपचार में जुटी टीम का कहना है कि पशुओं की स्थिति बेहद ही गंभीर है पशुओं का उपचार किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News