Hapur News: आकस्मिक निरीक्षण के लिए एडीजी पहुँचे थाना बाबूगढ़, विवेचक पर गिराई गाज

Hapur News: एडीजी राजीव सभरवाल ने इससे पहले एसपी अभिषेक वर्मा के साथ थाने के रजिस्टरों से लेकर मुख्य दस्तावेज तक की जांच की। उन्होंने आगंतुक कक्ष, महिला कक्ष और जनसुनवाई डेस्क का निरीक्षण किया।

Report :  Avnish Pal
Update:2023-10-28 19:56 IST

Hapur ADG Rajiv Sabharwal 

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड के थाना दिवस के दौरान शनिवार को अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) मेरठ जोन राजीव सभरवाल अचानक थाना बाबूगढ़ पहुंच गए और उन्होंने वहाँ बैठकर लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान विवेचनाओं में लापरवाही पाए जाने पर एडीजी के निर्देश पर एसपी अभिषेक वर्मा ने उपनिरीक्षक ओमकार सिंह को निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से जनपद में तैनात पुलिसकर्मियों में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया।

थाने का एडीजी ने किया निरीक्षण

एडीजी राजीव सभरवाल ने इससे पहले एसपी अभिषेक वर्मा के साथ थाने के रजिस्टरों से लेकर मुख्य दस्तावेज तक की जांच की। उन्होंने आगंतुक कक्ष, महिला कक्ष और जनसुनवाई डेस्क का निरीक्षण किया। अपराध नियंत्रण, शिकायती प्रार्थना-पत्रों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण, आईजीआरएस के संबंध में थाना प्रभारी को निर्देशित किया। इसके अलावा इनामी एवं वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी, लंबित विवेचनाओं एवं अपराध नियंत्रण पर जोर दिया। एसपी अभिषेक वर्मा ने भी समस्याओं को गंभीरता से सुनकर तत्काल समस्याओं का निस्तारण करने के आदेश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारों को ध्यान में रखकर पुलिस अभी से तैयारियों में जुट जाए।


लापरवाही के चलते दरोगा पर गिरी गाज

एडीजी ने निरीक्षण के दौरान पाया कि थाने में तैनात उपनिरीक्षक ओमकार सिंह की विवेचनाएं लंबित पड़ी हुई है ।जिन्हे उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया गया था। जवाब पूछने पर वह संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए। जिसके चलते एसपी ने उन्हें निलंबित कर दिया।

Tags:    

Similar News