Hapur News: कोहरे में सुरक्षित यात्रा को रोडवेज बसों में लगाई जाएंगी ऑल वेदर लाइट

Hapur News: परिवहन निगम ने सर्दियों के मौसम में कोहरा छा जाने पर अपने यात्रियों को सुरक्षित यात्रा कराने के लिए बसों में ऑल वेदर लाइट लगा दी गई हैं।

Report :  Avnish Pal
Update: 2023-11-28 10:22 GMT

हापुड़ में रोडवेज बसों में लगाई जाएंगी ऑल वेदर लाइट (न्यूजट्रैक)

Hapur News: परिवहन निगम ने सर्दियों के मौसम में कोहरा छा जाने पर अपने यात्रियों को सुरक्षित यात्रा कराने के लिए बसों में ऑल वेदर लाइट लगा दी गई हैं। सर्दियों का मौसम शुरू होते ही धुंध के कहर के बाद अब कोहरे को लेकर मौसम विभाग की ओर से मिल रही चेतावनी के मद्देनजर परिवहन निगम ने यह कदम उठाया हैं। लम्बी दूरी का सफर करने वाली रोडवेज की बसों में ऑल वेदर लाइट लग जाने से रात के वक्त घने कोहरे में भी ड्राइवर बसों को आसानी से चला सकेंगे और दुर्घटनाओं की संभावना भी बेहद कम रहेगी।

क्या होती हैं ऑल वेदर लाइट

हापुड़ डिपो के एआरएम संदीप नायक ने बताया कि, ऑल वेदर लाइट में दो बल्ब होते हैं, जो कोहरे के प्रभाव को काफी कम कर देते हैं। जिससे बसों के चालकों को बाहर स्पष्ट दिखायी देता है। हालांकि कम दूरी की चलने वाली लोकल बसों में फिलहाल सिंगल बल्ब वाली सामान्य लाइटें ही लगायी जायेंगी। यदि कोहरे का असर ज्यादा हुआ तो जरूरत पड़ने पर और बसों में भी ऑल वेदर लाइटें लगायी जायेंगी।

हापुड़ डिवीजन की 63 बसों में ऑल वेदर लाइट

उन्होंने कहा है कि हापुड़ डिपो के वर्कशाप में बसों में ऑल वेदर लाइटें लगाये जाने का काम पुरा हो गया हैं। उन्होंने बताया कि हापुड़ डिपो की 63 बसों में ऑल वेदर लाइटें लगायी गई है। उनके मुताबिक 98 रोडवेज बसें जिनका संचालन किया जा रहा है। जिनमें 31 नई बसे हैं जिनमे ऑल वेदर लाइटें पहले ही लगी आई हैं। वहीं, 4 बसों का दिन में संचालन किया जा रहा हैं जिसमे ऑल वेदर लाइटों की आवश्यकता नहीं हैं बाकि 63 बसों में कार्य पुरा हो चुका हैं।

Tags:    

Similar News