Hapur News: एंटी करप्शन टीम ने वन विभाग के डिप्टी रेंजर को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, किसान से मांगे थे 30 हजार

Hapur News: एंटी करप्शन की टीम ने वन विभाग के एक वन क्षेत्राधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-06-19 20:18 IST

आरोपी डिप्टी रेंजर। Photo- Newstrack 

Hapur News: एंटी करप्शन की टीम ने वन विभाग के एक वन क्षेत्राधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। पेड़ काटने के मामले की जांच में आरोपी के द्वारा तीस हजार रुपये की रिश्वत ली जा रही थी। एंटी करप्शन टीम ने आरोपी के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। 

पीड़ित किसान ने की थी शिकायत

एंटी करप्शन टीम के सीओ दीपक त्यागी ने बताया कि बाबूगढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाले किसान धर्मेंद्र ने शिकायत थी और कहा था कि उसने अपने खेतों में ग्रीन गोल्ड कम्पनी से अनुबंध कर सागवान के पेड़ लगाए थे। 6 जून की रात्रि में तूफान आने के कारण 23 पेड़ जड़ से उखड़कर मेरे खेत व पड़ोसी के खेत में गिर गए थे। पीड़ित ने इसकी सूचना ग्राम प्रधान के लेटर पैड पर वन क्षेत्राधिकारी शशि शेखर हापुड़ को 10 जून को दी। वहीं, पीड़ित ने गिरे हुए पेड़ों को खेत से हटाकर अपने दामाद तेजेंद्र सिंह के घर में डलवा दिया था। जिसके बाद 17 जून को वन क्षेत्राधिकारी शशि शेखर मौका मुआयने करने आये और दामाद तेजेंद्र सिंह पर गैर कानूनी तरीके से पेड़ काटने का मुकदमा लिखाने को कहने लगे। वह प्रत्येक पेड़ पर दस हजार रुपये की दर से जुर्माना भरने के लिए कहने लगे। जिसको लेकर पीड़ित से तीस हजार रुपये की रिश्वत की डिमांड की गई थी।

एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

आरोपी के द्वारा लगातार मांगे जा रहे रुपयों से पीड़ित परेशान था। पीड़ित ने आरोपी के द्वारा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत एंटी करप्शन में की थी। बुधवार को मेरठ एंटी करप्शन के एसपी इंदु सिदार्थ के नेतृत्व में टीम हापुड़ पहुंची थी। संजय विहार आवास विकास मेरठ रोड स्थित वन विभाग कार्यालय में डिप्टी रेंजर शशि शेखर ने पीड़ित को बुलाया था। पीड़ित किसान ने जैसे ही डिप्टी रेंजर को तीस हजार रुपये की नकदी दी तो मौके पर खड़ी एंटी करप्शन टीम ने आरोपी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया और नगर कोतवाली लेकर आ गई।

क्या बोले जिम्मेदार अधिकारी

सीओ दीपक त्यागी ने बताया कि डिप्टी रेंजर शशि शेखर के खिलाफ नगर कोतवाली में विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। मामले की जाँच की जा रही है। 

Tags:    

Similar News