Hapur News: असदुद्दीन ओवैसी कल फिर पहुंचेंगे न्यायालय, सुरक्षा के रहेंगे कड़े प्रबंध

Hapur News: पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र में एनएच-09 के छिजारसी टोल प्लाजा पर 3 फरवरी 2022 को शाम करीब साढ़े पांच बजे ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग के मामले में गौतमबुद्धनगर के बादलपुर गांव के सचिन और सहारनपुर के शुभम को गिरफ्तार कर उनके पास से एक अवैध पिस्तौल बरामद की गई है।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-10-16 20:44 IST

Hapur News (Pic- Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ की पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाइवे 9 पर स्थित छिजारसी टोल प्लाजा पर 3 फरवरी 2022 को मेरठ सें चुनावी प्रचार कर दिल्ली लौट रहें आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की कार के काफिले पर हमला हो गया था। इस मुकदमें की सुनवाई के लिए एडीजे दो न्यायालय कोर्ट में चल रहा हैं। इस मामले में आज औवसी गवाही देने के लिए न्यायालय पहुँचे।आज गवाही पूरी न होने के कारण कल फिर औवसी हापुड़ कचहरी पहुंचेंगे।

यह था पूरा घटना का प्रकरण

आपको बता दे कि, पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के एनएच-09 के छिजारसी टोल प्लाजा पर तीन फ़रवरी 2022 की शाम करीब साढ़े पांच बजे आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहदुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग करने के मामले में गौतमबुद्ध नगर के बादलपुर गांव के सचिन और सहारनपुर के शुभम पकड़ा गया था। इनके पास से अवैध पिस्टल मिली। पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया कि वह काफी समय से दोस्त हैं।फायरिंग की घटना पर सांसद के असदुद्दीन ओवैसी प्रतिनिधि यामीन खान की तहरीर पर थाना पिलखुआ में धारा 307 आईपीसी और 7 सीएलए अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। दोनों आरोपियों सचिन व शुभम को गिरफ्तार कर लिया गया था । इस घटना में प्रयुक्त कार भी बरामद कर ली गई थी

भारी सुरक्षा बीच पेश हुए ओवेसी

इस मामले की सुनवाई अपर जिला जज द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह यादव की अदालत में चल रही है। दिल्ली से ओवैसी करीब साढ़े 11 बजे हापुड़ कचहरी पहुंचे। इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस ने कचहरी और उसके आसपास सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहें। कचहरी के आसपास पुलिस संदिग्ध लोगों पर निगाह रखे हुई थी। कचहरी में भारी भीड़ होने का कारण पुलिस को उन्हें सभालने में काफ़ी मशक्कत का सामना करना पड़। कचहरी में सुरक्षा के मद्देनजर सीओ नगर जितेंद्र शर्मा, पिलखुवा सीओ अनीता चौहान, यातायात सीओ स्तुति सिंह, सहित दो थाना प्रभारी व भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा।ओवैसी को पुलिस नें कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में अंदर प्रवेश कराया।

60 गवाहो होने हैं बयान दर्ज

पिलखुवा पुलिस द्वारा तीनों के खिलाफ धारा 307, 07 व 120 बी के तहत करीब 1900 पेज की चार्जशीट न्यायालय में पेश की गई। चार्जशीट में 60 गवाहों की गवाही दर्ज की गई थी। इनमें से 12 गवाह पुलिसकर्मी थे। मुकदमे की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय ज्ञानेंद्र यादव के न्यायालय में चल रही थी।इस मामले में मुकदमे के वादी व गवाह हैदराबाद के तेलंगाना के शहर मुर्शिदाबाद के यामीन, माजिद व जिला आजमगढ़ के ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रदेश अध्यक्ष शौकत खां की गवाही कराई गई थी। मगर, ओवैसी की गवाही नहीं हुई थी। जिसके चलते न्यायालय समन जारी किए थे।बुधवार को मुकदमे की तारीख थी। जिसके चलते ओवैसी न्यायालय में पहुंचे। न्यायाधीश के समक्ष ओवैसी ने अपने बयान दर्ज कराए हैं। उधर, शुभम, सचिन व आलीम को भी न्यायालय में लाकर कटघरे में खड़ा किया गया था। उनके भी बयान दर्ज कराए गए।

क्या बोले औवसी के अधिवक्ता

वही एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन के अधिवक्ता आरिफ खान नें जानकारी देते हुए बताया कि, आज इस मामले में गवाही पूरी नहीं हो सकी हैं।बृहस्पतिवार को भी असदुद्दीन ओवैसी को एडीजे दो न्यायालय में कल पेश होंगे।

Tags:    

Similar News