Hapur News: गोशाला के बाहर बजरंग दल कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, एक सप्ताह में भूख व लापरवाही से नौ गायों की मौत का आरोप

Hapur News: गोशाला के बाहर बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। उनका आरोप है कि एक सप्ताह में भूख व लापरवाही से नौ गायों की मौत हो गई है। उनमें से चार गायों के शव पांच दिन से अंदर ही पड़े हैं।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-07-10 17:38 GMT

नौ गायों की मौत को लेकर गोशाला के बाहर बजरंग दल कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन: Photo- Newstrack

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के बाबूगढ़ क्षेत्र के बनखंडा-रमपुरा में स्थित गोशाला के बाहर बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। उनका आरोप है कि एक सप्ताह में भूख व लापरवाही से नौ गायों की मौत हो गई है। उनमें से चार गायों के शव पांच दिन से अंदर ही पड़े हैं। कार्यकर्ताओं ने गायों का सम्माजनक तरीके से अंतिम संस्कार और इनकी मौत के लिए जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग को लेकर धरना शुरू कर दिया है।

कार्यकर्ताओ नें लगाए यह आरोप

बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने बताया कि उनके यहां बनखंडा-रमपुरा में अन्नपूर्ण के नाम से गोशाला है। उसमें करीब 350 से गाय है। क्षेत्र में सड़क हादसे में एक सांड की टांग टूट गई थी। वह रात में करीब आठ बजे उसको लेकर गोशाला में गए थे। गोशाला संचालकों के दरवाजा नहीं खोलने पर वह दीवार फांदकर अंदर पहुंचे। वहां जाकर देखा तो चार गायों के शव पड़े हुए थे। वह कई दिन पुराने शव हैं। उनमें गलन शुरू हो गई है। वहीं करीब पांच स्थानों पर गांयों को दबाया गया है।

गाेशाला में गाय भूख हैं, उनके से किसी के सामने भी खाने को चारा नहीं था। इस पर कार्यकर्ताओं ने संचालकों से बात करने का प्रयास किया तो वह मौके से भाग गए। बार-बार काल करने के बावजूद ग्राम प्रधान और पशुपालन विभाग से कोई नहीं पहुंचा। इस पर कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। वह प्रदर्शन करने के साथ ही गोशाला के गेट पर धरने पर बैठ गए हैं। रितिक त्यागी, अंकित, आदित्य कृष्णकांत, लक्की, योगी, हरलाल चमन सिंह, मनोज प्रधान, बंटी सिरोही, मोनू, मनोज कुमार, अमन कुमार, रविंद्र कुमार आदि लोग धरने पर बैठे हें।

क्या कहते है विभाग के जिम्मेदार

इस सबंध में मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. एनएन शुक्ला नें जानकारी देते हुए बताया कि,मामले की जानकारी मिली है। संबंधित क्षेत्र के चिकित्सक और एडीओ पंचायत को मौके पर भेज दिया है। मैं और बीडीओ भी पहुंच रहे हैं। गोवंश को भूखा नहीं रहने दिया जाएगा। उनके शव का सम्मानजनक तरीके से अंतिम संस्कार किया जाएगा। गायों की मौत की जांच के लिए बृहस्पतिवार को कमेटी का गठन किया जाएगा।

Tags:    

Similar News