Hapur: भारत बंद का रहा मिला-जुला असर, बाजारों से लेकर खुले स्कूल-कॉलेज

Hapur: हापुड़ के अलग- अलग बाजारों में भारत बंद का असर नहीं देखने को नहीं मिला। सभी व्यापार मंडलों ने इस बंदी से खुद को इससे अलग रखा है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-21 07:57 GMT

हापुड़ में भारत बंद का रहा मिला-जुला असर (न्यूजट्रैक)

Hapur News: एससी-एसटी आरक्षण में क्रीमी लेयर से जुड़े सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर आज ’भारत बंद’ है। हापुड़ में भी ’भारत बंद’ का असर कम देखने कों मिला हैं। जहाँ व्यापारियों नें थोड़ी देर के लिए ही अपने प्रतिष्ठान बंद करके रखे थे। भारत बंद का आह्वान का समर्थन बहुजन समाज पार्टी, भीम आर्मी, सपा व अन्य बहुजन संगठनों नें किया था।

विभिन्न संगठनों ने सौंपा ज्ञापन

नगर में स्थित अंबेडकर तिराहे पर बड़ी संख्या में दलित वर्ग से जुड़े लोग एकत्र हुए। जिसमें प्रदर्शन में बड़ी संख्या में बसपा के लोग पहुंचे हैं। हाथों में बसपा का झंडा लिए हैं। नारे लगा हैं- अभी तो ये अंगड़ाई है, आगे और लड़ाई है। यहां पहुंचे लोग केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं, फैसले को गलत बता रहे हैं। वहीं भीम आर्मी ने भी भारत बंद को अपना समर्थन दिया है।वही विभिन्न संगठनों ने बुधवार यानी 21 अगस्त को ’’भारत बंद’’ का आह्वान किया है। बुधवार को सभी ने डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर जिला मुख्यालय तक पैदल मार्च निकाला। प्रदर्शनकारियों ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को वापस लेने की मांग कर रहें थे। सभी दल व संगठनो नें कलेक्ट्रेट पहुंचकर जोरदार धरना प्रदर्शन किया। जिसको लेकर अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व संदीप कुमार कों ज्ञापन सौप कर अपनी मांगे रखी। वहीं भारत बंद के आह्वान को देखते हुए हापुड़ पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। पुलिस बल को अलर्ट पर रखा गया है।

संवेदनशील स्थानों सुरक्षा के पुख्ता के इंतजाम

वहीं, संभावित प्रदर्शनकारी क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस तैनात की गई है और संवेदनशील स्थानों पर निगरानी बढ़ा दी गई है। बस स्टैंड और अन्य प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा बलों की संख्या बढ़ाई गई है। ड्रोन कैमरे सें की जा रही निगरानी।

अफवाहों पर रखी जा रही कड़ी नजर

पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयारी की है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष दल तैनात किए गए हैं। सोशल मीडिया पर फैलने वाली अफवाहों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है। प्रशानिक अधिकारियों ने जनता से अपील की है कि वह शांति बनाए रखें और किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। सरकार ने भी सभी जरूरी सेवाओं को सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिए हैं।

बाजारों पर नहीं दिखा बंद का असर

हापुड़ के अलग- अलग बाजारों में भारत बंद का असर नहीं देखने को नहीं मिला। सभी व्यापार मंडलों ने इस बंदी से खुद को इससे अलग रखा है। उनका कहना है कि राजनीतिक बंदी में वह शामिल नहीं होंगे। सराफा बाजार और गोल मार्किट, रेलवे रोड मार्किट आदि सभी बाजार पूर्णता और दिन की तरह खुले रहें। ऐसे में यहां कारोबार और खरीददारी आम दिनों की तरह जारी रही। हालांकि उसके बाद भी बाजरों में एहतियात के तौर पर पुलिस तैनात करने की बात सामने आ रही है। जिससे कि कोई जबरदस्ती दुकान बंद न करवा दे।

Tags:    

Similar News