Hapur News: बीएसए ने अवैध उगाही के मामले में कर्मचारी पर की कार्यवाही, स्टाफ का वेतन रोकने का दिया आदेश

Hapur News: शिक्षा विभाग में बीएसए के निरीक्षण के बाद कार्रवाई से बचाने के नाम पर अवैध उगाही करने के मामले में एक ओर कर्मचारी को जहां निलंबित कर दिया गया तो वहीं चालक को ड्यूटी से हटा दिया गया है।

Report :  Avnish Pal
Update:2023-10-25 19:15 IST

बीएसए ने अवैध उगाही के मामले में कर्मचारी पर की कार्यवाही, स्टाफ का वेतन रोकने का दिया आदेश: Photo-Newstrack

Hapur News: शिक्षा विभाग में बीएसए के निरीक्षण के बाद कार्रवाई से बचाने के नाम पर अवैध उगाही करने के मामले में एक ओर कर्मचारी को जहां निलंबित कर दिया गया तो वहीं चालक को ड्यूटी से हटा दिया गया है। उधर, स्कूल में प्रधानाध्यापक के साथ हुई मारपीट के मामले में शिक्षिका को भी निलंबित करते हुए पूरे स्टाफ का वेतन रोकते हुए जांच कमेटी गठित कर दी गई है।

इस मामले को लेकर की हुई कार्यवाही

बता दें सिम्भावली ब्लाक के गांव सरूरपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में पांच अक्टूबर को बीएसए रितु तोमर द्वारा निरीक्षण किया गया था। इस दौरान बीएसए अपने साथ बक्सर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में तैनात चतुर्थ क्षेणी कर्मचारी गोपाल सिंह को ले गई थीं। निरीक्षण के बाद स्कूल में कई तरह की कमियां पाई गईं थीं। कमियों को दूर करने के लिए बीएसए द्वारा पत्र भी जारी किया गया था।

इसी क्रम में गोपाल नामक कर्मचारी ने इस पूरे मामले को निपटाने के नाम पर प्रधानाध्यापक के पुत्र से वार्ता की। जिसको उसके पुत्र ने रिकॉर्ड कर लिया और यह आडियो अधिकारियों के पास पहुँची तो विभाग की किरकिरी होनी शुरू हो गई। जिसके बाद बीएसए ने संज्ञान लेते हुए उक्त कर्मचारी को निलंबित कर दिया। तो वहीं चालक को ड्यूटी से हटा दिया है।

दूसरा प्रकरण को लेकर यह हुई कार्रवाई

शहर के प्राथमिक विद्यालय शिवगढ़ी में 20 अक्टूबर को कुछ शिक्षिका एक साथ बैठकर वार्ता कर रही थीं इस बीच वहाँ मौके पर पहुंचे सभासद ने शिक्षा देने के बजाए एक साथ बैठकर बात करने का विरोध कर दिया। जिसके बाद वहां विवाद पैदा हो गया था। इस बीच वहाँ एक शिक्षिका ने पुलिस को मौके पर बुला लिया। इस मामले में मौजूद प्रधानाध्यापक कविता शर्मा के साथ शिक्षिकाओं द्वारा मारपीट का आरोप लगाया गया है। वहीं शिक्षिकाओं ने आरोपों को निराधार बताया है। इस मारपीट के बाद कविता शर्मा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शिक्षिकाओं के बीच यह घटना शहर में चर्चा का विषय बन गई थी।

क्या कहती है बीएसए

बीएसए रितु तोमर ने बताया कि निरीक्षण के बाद दूरभाष पर अनैतिक बातें करने के मामले में चुतर्थ क्षेणी कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है तो वहीं चालक को हटा दिया गया है। इसके अतिरिक्त शिवगढ़ी स्कूल में तैनात आसमीन बानो नामक शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है तथा पूरे स्टाफ का वेतन रोकते हुए जांच कमेटी गठित कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News