Hapur News: स्कूल में बच्चों के तिलक का विरोध करने पर सपा नेताओं पर मुकदमा दर्ज, किया धरना प्रदर्शन

Hapur News: सपा के जिलाध्यक्ष आनंद गुर्जर ने आरोप लगाते हुए बताया कि, जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है वह सपा मजदूर सभा के सदस्य वसीम मेवाती और कमाल मसूरी हैं।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-20 09:10 GMT

सपा नेताओं ने दिया धरना (Pic: Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के नगर में स्थित प्राइमरी स्कुल में छुट्टियां समाप्त होने के बाद एक जुलाई को बच्चों का स्वागत के दौरान तिलक लगाया गया था। जिसका एक समुदाय के लोगों ने स्कुल में पहुंचकर विरोध जताया था। जिसपर स्कूल के प्रधानाचार्य की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके विरोध में डीएम ऑफिस पर सपा के जिलाध्यक्ष आनंद गुर्जर ने कार्यकर्ताओ के साथ मिलकर धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया है।

सरकारी काम में बाधा डालने पर मुकदमा दर्ज

आपको बता दें कि, एक जुलाई को सरकारी स्कूलों में पढ़ाई शुरू होने पर शासन द्वारा आदेश दिया गया था कि स्कूल में आने वाले बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत किया जाए। नगर कोतवाली के पीरबहाउद्दीन इलाके के प्राइमरी स्कुल अंबेडकर में भी बच्चों का स्कूल के अध्यापकों द्वारा स्वागत कर तिलक लगाया गया था। ज़ब यह जानकारी एक समुदाय के लोगों को हुई तो उन्होंने स्कुल में पहुंचकर इसका विरोध जताया था। जिला विद्यालय निरीक्षक ने एक समुदाय के लोगों से वार्तालाप करते हुए बताया कि यह शासन का आदेश है। इसके बाद भी वह लोग तिलक को लेकर स्कूल में विरोध करते रहे। जिसपर स्कुल के प्रधानाचार्य शरद गोयल की शिकायत पर नगर कोतवाली में दो लोगों पर सरकारी काम में बाधा डालने पर मुकदमा दर्ज किया गया था। 

जिलाध्यक्ष ने निष्पक्ष जाँच की मांग 

सपा के जिलाध्यक्ष आनंद गुर्जर ने आरोप लगाते हुए बताया कि, जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है वह सपा मजदूर सभा के सदस्य वसीम मेवाती और कमाल मसूरी हैं। दोनों पार्टी के कार्यकर्ता स्कूल में बच्चों के अभिभावको के साथ पहुँचे थे। उन्होंने अभिभावको के साथ मिलकर शिकायत भी की थी। लेकिन उनके शिकायती पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। इस सबंध में सपा के पदाधिकारीयों ने ज्ञापन देते हुए मामले में निष्पक्ष जाँच और उचित कार्यवाही की मांग की है। इस दौरान सपा के पदाधिकारी सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News