Hapur News: गंगा स्नान व पूजा के बाद गंदगी छोड़ गए श्रद्धालु, घाटों को चमकाने में जुटे सफाई कर्मी

Hapur News: कार्तिक पूर्णिमा गढ़ गंगा मेला से श्रद्धालुओं के लौटने के बाद सभी सेक्टरों के लिए बनाए गए गंगा घाट और मेला क्षेत्र को चमकाने में एक बार फिर से सफाई कर्मी जुट गए हैं।

Report :  Avnish Pal
Update: 2023-11-28 08:00 GMT

हापुड़ में गंगा घाटों की सफाई में जुटे सफाईकर्मी (न्यूजट्रैक)

Hapur News: कार्तिक पूर्णिमा गढ़ गंगा मेला से श्रद्धालुओं के लौटने के बाद सभी सेक्टरों के लिए बनाए गए गंगा घाट और मेला क्षेत्र को चमकाने में एक बार फिर से सफाई कर्मी जुट गए हैं। कोशिश की जा रही है कि कहीं पर गंदगी न रहने पाए। यह क्षेत्र पहले की तरह साफ सुथरा हो जाए। घाट पर गंगा किनारे भी पन्नी आदि की गंदगी न रहने पाए।

400 सफाई कर्मी करेंगे गंगा के घाटों की सफाई

जिला पंचायत राज अधिकारी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि सफाई में 400 से अधिक सफाई कर्मी मंगलवार को लगे रहे। जब तक गंगा घाट और पूरा मेला क्षेत्र ठीक से साफ नही हो जाता तब तक ये सफाई कर्मी कार्य करते रहेंगे। मेला क्षेत्र की सफाई ठीक से हो जाए इसकी निगरानी के लिए सहायक विकास अधिकारी पंचायत और ग्राम पंचायत सचिवों को लगाया गया है। इन अधिकारियों ने रिपोर्ट दी है कि काफी सीमा तक सफाई कर मौजूद गंदगी को दूर कर दिया गया है। बुधवार तक पूरी तरह से क्षेत्र को अच्छे से साफ कर दिया जाएगा।

सोमवार को लाखों श्रद्धालु ने किया था गंगा स्नान

गौरतलब है कि मेले की सफाई व्यवस्था काफी अच्छी रही। कुछ भंडारों के कारण सफाई कर्मियों की तमाम कोशिश के बावजूद कुछ स्थानों पर गंदगी रह गई थी। सोमवार को श्रद्धालुओं के वापस जाने पर टेंट आदि में कुछ अवशेष छूटे रह गए। सोमवार को लाखों की संख्या में लोगों के स्नान के दौरान भी गंगा घाट पर कुछ पन्नी आदि रह गई थी। सफाई कर्मी पूरी तरह से गंगा घाट और मेला क्षेत्र को चमकाने में जुटे हैं।

दो अधिकारियो की निगरानी किया जायेगा सफाई का कार्य

सहायक विकास अधिकारी पंचायत गढ़मुक्तेश्वर अमित कुमार और सहायक विकास अधिकारी पंचायत सिंभावली सफाई पर नजर रखे हुए हैं। दोनों अधिकारियों की कोशिश है कि पहले से भी साफ सुथरा यह क्षेत्र हो जाए।

Tags:    

Similar News