Hapur News: चीनी मिल में पेराई सत्र का शुभारंभ, किसानों को जल्द भुगतान का आश्वासन

Hapur News: जिले के सिंभावली शुगर मिल की एमडी गुरसिमरन कौर ने गन्ना पुलिंग चैन में गन्ना डालकर शुगर मिल के पेराई सत्र का शुभारंभ किया।

Report :  Avnish Pal
Update: 2023-11-01 11:18 GMT

Hapur News: प्रदेश के जनपद हापुड़ के सिंभावली शुगर मिल की एमडी गुरसिमरन कौर ने गन्ना पुलिंग चैन में गन्ना डालकर शुगर मिल के पेराई सत्र का शुभारंभ किया। पांच नवंबर से मिल में गन्ने की पेराई शुरू होगी ताकि क्षेत्रीय किसान अपना गन्ना शुगर मिल में डालना शुरू कर सकेंगे। एक नवंबर को शुगर मिल में गुरु ग्रन्थ साहिब का पाठ और हवन कर प्रसाद वितरित किया गया। पेराई सत्र का लक्ष्य एक करोड़ 50 लाख कुंतल गन्ना रखा गया है।

प्लांट में कई नई तकनीकियां हुई प्रारंभ

एमडी गुरसिमरन कौर मान ने बताया कि शुगर मिल प्लांट में कई तरह की नई तकनीकियों को जोड़ा गया है। शुगर मिल में स्टीम सेविंग प्रोजेक्ट लगाया गया है। जिससे ज्यादा स्टीम सेविंग की जा सकती है, पिछले वर्ष के मुकाबले इस साल नई तकनीकियों के साथ 2000 कुंतल गन्ना प्रतिदिन अधिक पेराई किया जाएगा।

किसानों को जल्द भुगतान का दिया भरोसा

गुरसिमरन कौर ने दावा किया कि किसानों को उनके बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान अतिशीघ्र कर दिया जाएगा। जबकि वर्तमान पेराई सत्र में खरीदे जाने वाले गन्ने का भुगतान नियत अवधि में सुचारू ढंग से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सिंभावली चीनी मिल हमेशा से क्षेत्र के किसानों के हक में रहती है। हम लोग क्षेत्र के किसानों के दुख सुख को समझते है।

इन नई प्रजातियों का गन्ना लगाया गया

एमडी ने यह भी बताया है कि इस बार तीन नई प्रजातियों का गन्ना भी लगाया गया है जिसमें कोश 15023, कोलक 1420, कोश 13235 है जिनका कोड 118 है। जिनमें गन्ने की अधिक पैदावार होगी। सिंभावली शुगर मिल सीजीएम कर्ण सिंह ने बताया है कि आगामी पांच नवंबर से शुरू होने वाली पेराई सत्र की तैयारियां तेजी से चल रही है।

मिल अधिकारी सहित यह सभी लोग रहे मौजूद

इस मौक़े पर मुख्य कार्यकारी एसएन मिश्रा, सीजीएम करण सिंह, मुख्य महाप्रबंधक (तकनीकी) मनोज गोयल, विश्वास राज सिंह (महाप्रबंधक गन्ना), केपी राणा सिंह (महाप्रबंधक तकनीकी), राजीव भटनागर (महाप्रबंधक ग्रुप एचआर), संजय त्रिपाठी, अनिल चौरसिया, संजय चौधरी, दिनेश शर्मा, प्रदीप श्रीवास्तव, कर्नल अमिताभ बैनर्जी, रामवीर सिंह, डॉक्टर अशोक रावत, विजेंद्र सिंह समेत सभी अधिकारी, किसान व कर्मचारी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News