Hapur News: फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज साइबर अपराधियों नें युवतियों को कपड़े उतारने का बनाया दबाव, एफआईआर दर्ज

Hapur News: युवतियों नें हिम्मत जुटाकर साइबर क्राइम थाने में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।मामले में पुलिस नें, कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-07-23 15:08 GMT

Hapur News ( Social- Media- Photo)

Hapur News :-साइबर जालसाजों ने जनपद में रहने वाली एक युवती को अपना शिकार बनाकर सेक्सटॉर्शन के जरिए उन्हें ब्लैकमेल कर रूपये ठगने का प्रयास किया ।दोनों युवतियों नें हिम्मत जुटाकर साइबर क्राइम थाने में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।मामले में पुलिस नें, कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

पीड़िता की जुबानी, तहरीर की कहानी

एफआईआर के अनुसार, 11 जुलाई को युवती अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल को देख रही थी। उस दौरान उसको किसी रिया चौधरी, आईडी से उसको फ्रेंड रिक्वेस्ट आया। इसे पीड़िता ने स्वीकार कर ली।वर्चुअल फ्रेंड बनते हुए रिया चौधरी और पीड़िता में बातचीत होने लगी। इस दौरान रिया चौधरी ने इंस्टाग्राम पर पीड़िता के अश्लील फोटो उसके पास भेज दिए। आरोपी नें पीड़िता के चेहरे का प्रयोग कर अश्लील फोटो एडिट कर बनाया हुआ था।आरोपी नें पीड़िता का फोटो सोशल मिडिया पर वायरल करने की धमकी दी। ये बात सुनते ही पीड़िता के पैरो तले जमीन खिसक गईं। इसके बाद आरोपी नें दबाव बनाते हुए वीडियो कॉल पर उसके सामने नग्न अवस्था में होने के लिए कहा। पीड़िता नें इस सबंध में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।

अनजान लोगों की फ्रेड रिक्वेस्ट ना करें स्वीकार

साइबर सैल थाना प्रभारी नज़ीर खान नें बताया कि साइबर अपराधी किसी एप और दूसरे मोबाइल की मदद से वीडियो रिकॉर्ड करते हैं। व्हाट्स एप, इंस्टाग्राम पर किसी अनजान शख्स का चैटिंग के लिए मैसेज आता है तो उसका जवाब नहीं देना चाहिए। अगर, आपके पास वीडियो कॉल आए तो अपना कैमरा ऑन न करें। प्राइवेसी में अपना अकाउंट सिर्फ कान्टेक्ट करके रखें। फेसबुक पर आने वाले लाइव चेट के विज्ञापन से बचके रहें। अगर, इंस्टाग्राम या फेसबुक पर वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया जाए तो पुलिस की सहायता लें।

Tags:    

Similar News