Hapur News: महिला से 9 लाख 33 हजार रूपये की साइबर ठगी, पुलिस मुकदमा दर्ज कर तलाश में जुटी

Hapur News: एसपी अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साइबर थाना प्रभारी को जांच पड़ताल कर अग्रिम कार्यवाही के निर्देश दिए गए है ।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-06-29 08:10 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ की नगर कोतवाली इलाके के अंतर्गत मोहल्ला रामगंज निवासी एक महिला से चेक का स्टेट्स पता करने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने एक महिला के साथ 9.33 लाख रुपये की साइबर ठगी कर ली। पीड़िता की तहरीर पर साइबर थाना पुलिस ने दो लोगों को नामजद करते हुए एक अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पीड़िता की जुबानी, ठगी की कहानी

जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र में रेलवे रोड पर स्थित मोहल्ला रामगंज निवासी रेखा अग्रवाल ने पुलिस को शिकायत करते हुए बताया कि उन्होंने गाजियाबाद के एक बैंक में 16 अप्रैल 2024 को एक चेक जमा किया था। इसका स्टेटस पता करने को उसने 20 अप्रैल को गूगल पर बैंक का नंबर सर्च किया। वहां मिले नंबर पर उसने कॉल की थी। कॉल उठाने वाले व्यक्ति ने कहा कि आज स्टेटस पता नहीं चल सकेगा सर्वर डाउन है। जल्द ही चेक का स्टेटस कॉल कर आपको बताया जाएगा। 22 अप्रैल को उसके पास एक अनजान नंबर सें कॉल आई और कॉल करने वाले ने खुद को बैंक का कर्मचारी बताया। कहा कि आपके मोबाइल फोन पर एक लिंक भेज रहे हैं उस पर बैंक की डिटेल भर कर दें। ज़ब उसनें उस लिंक को खोलकर डिटेल भरी तभी उसके खाते से 9,33,700 रुपये निकाल लिए। यह देख उसके होश उड़ गए। इसकी जानकारी होने पर पीड़िता ने बैंक में जाकर जानकारी की तो पता चला कि उसके साथ साइबर ठगी हुई है। पुलिस ने दो को नामजद करते हुए अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

एसपी अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साइबर थाना प्रभारी को जांच पड़ताल कर अग्रिम कार्यवाही के निर्देश दिए गए है ।

Tags:    

Similar News