Hapur News: देवोत्थान एकादशी पर आज खूब बजेंगी शहनाइयां, जनपद में 270 जोड़े लेंगे सात फेरे

Hapur News: देवोत्थान एकादशी पर वह जोड़े भी वैवाहिक बंध जाते है, जिनका शुभ योग नही होने के कारण विवाह का दिन तय नही हो पाता है। इसी वजह से आज के दिन वैवाहिक कार्यक्रम की धूम रहती है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2023-11-23 08:39 GMT

मैरिज हॉल की फोटो (Newstrack)

Hapur News: देवोत्थान एकादशी पर खूब शादियां होती है। जिस कारण हापुड़ जनपद में आज यानी गुरुवार को 270 से अधिक जोड़े वैवाहिक बंधन में बंधने जा रहे है। शादी में शामिल होने वाले लोगों के कारण आज का दिन जाम जनपदवासियों को जाम के झाम से जूझना पड़ सकता है।  सड़कों पर वाहनों के अधिक दबाव के कारण आज शहर से लेकर कस्बों तक चंद कदमों की दूरी तय करने में घंटों का समय लग सकता है।

देवोत्थान एकादशी पर वह जोड़े भी वैवाहिक बंध जाते है, जिनका शुभ योग नही होने के कारण विवाह का दिन तय नही हो पाता है। इसी वजह से आज के दिन वैवाहिक कार्यक्रम की धूम रहती है। जिसके कारण जाम जैसी समस्या से लोगों को जूझना पड़ता है। इस दिन को लेकर बैंड बाजा, डीजे, मैरिज होम, हलवाई, टेंट, कार ,बस आदि को पहले ही बुक कर लिया जाता है। वही उपरोक्त पेशे से जुड़े लोग भी इस दिन को लेकर विशेष उत्साहित रहते है। जनपद भर में 90 से अधिक मैरिज होम फुल होने के कारण लोग टेंट की व्यवस्था करके वैवाहिक कार्यक्रमों को पूर्ण कर रहे है।

जमकर हो रही है बाजारों में खरीददारी

शादियों में शामिल होने के लिए जहाँ लोगों का आवगमन शुरू हो चुका है। वहीं शादियों में उपहार स्वरूप दिए जाने वाले वाहन, किराने सहित अन्य सामानों को लेकर पिछले काफी दिनों से खरीदारी चल रही थी, जिसके कारण बाजारों में रौनक बढ़ी हुई है।

जाम से जूझ सकता है शहर

वैवाहिक कार्यक्रमों के होने के कारण लोगों को आवगमन काफी बढ़ गया है। जिस कारण वाहनों का अतिरिक्त दबाव भी बढ़ जाता है। इसी कारण से सकरे मार्गों ,कस्बों सहित शहर के अंदर जाम लगने की पूर्ण संभावना है। इस दिन अक्सर चंद कदमों की दूरी तय करने में लोगों को घण्टो का समय लग जाता है। ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ जाती है। 

Tags:    

Similar News