Hapur News: IMA के नेतृत्व में डॉक्टर्स 24 घंटे की हड़ताल पर,पैदल मार्च निकालकर जताया विरोध

Hapur News: शनिवार को आईएमए के नेतृत्व में प्राइवेट डॉक्टर्स हड़ताल पर रहे। इस दौरान उन्होंने आज ओपीडी (OPD) को पूर्ण रूप से बंद रखा।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-17 08:27 GMT

Hapur News (Pic: Newstrack)

Hapur News: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक मेडिकल कॉलेज की डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या के विरोध में आज हापुड़ की सड़कों पर डॉक्टर्स का आक्रोश देखने को मिला। उन्होंने आरोपियों को फांसी देने की मांग की है। वहीं, इस प्रकार की घटनाओं पर अकुंश लगाने और अस्पतालों को सुरक्षित स्थान घोषित कराने की मांग को लेकर शनिवार को आईएमए के नेतृत्व में प्राइवेट डॉक्टर्स हड़ताल पर रहे। इस दौरान उन्होंने आज ओपीडी (OPD) को पूर्ण रूप से बंद रखा और आपातकालीन सेवा व्यवस्था सुचारु रही। 

यह है पूरा मामला

बता दें कि कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में महिला महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई। पोस्टमॉर्टम की शुरुआती रिपोर्ट से पता चला है कि महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था। महिला डॉक्टर का शव गद्दे पर पड़ा हुआ था और गद्दे पर खून के धब्बे मिले। शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि मृतक महिला डॉक्टर के गुप्तांगों पर खून के निशान और चेहरे पर नाखून के निशान पाए गए। होठ, गर्दन, पेट, बाएं टखने और दाहिने हाथ की उंगली पर चोट के निशान थे। जिसको लेकर आज 17 अगस्त को हापुड़ के डॉक्टर्स रेलवे रोड स्थित रेलवे पार्क पर एकत्रित हुए जहां से पैदल मार्च शुरू हुआ जोकि विभिन्न मार्गों से निकला और नगर पालिका स्थित महात्मा गाँधी की प्रतिमा पर समापन हुआ।

शहर की सड़कों पर निकाला मार्च

आईएमए की जिला सचिव विमलेश शर्मा ने बताया कि एक समय था जब डॉक्टर्स को पूजनीय माना जाता था और भगवान का दर्जा भी दिया जाता था। पर आज ऐसा माहौल बन गया है कि डॉक्टर्स के प्रति अराजकता है। वह बढ़ती जा रही है कि आज डॉक्टर्स को मजबूरन सड़क पर उतरना पड़ा। कोलकाता में जो घटना हुई है डॉक्टर्स समाज के लिए नहीं बल्कि पूरे महिला समाज के लिए निंदनीय है। महिलाओं को बराबर का दर्जा दिया जाता है मगर महिला फिर भी सेफ नहीं हैं।

यह लोग रहे पैदल मार्च में मौजूद

पैदल मार्च में आईएमए के अध्यक्ष डॉक्टर नरेन्द्र मोहन सिंह, सचिव डाक्टर विमलेश शर्मा, डाक्टर आनन्द प्रकाश, डाक्टर योगेश गोयल, डाक्टर मनोज जैन, डेंटल सर्जन डाक्टर एसपी सिंह, डाक्टर राहुल, डाक्टर पराग शर्मा, डाक्टर गौरव मित्तल, डाक्टर श्याम कुमार, डाक्टर गोविंद सिंह, डाक्टर नरेंद्र केन, डाक्टर सोमती केन, डाक्टर शिवकुमार, डाक्टर आदित्य, डाक्टर रुपाली शर्मा, डाक्टर मधुबाला, डाक्टर उमा शर्मा, डाक्टर नीता शर्मा, डाक्टर रेनू बंसल, डाक्टर अंशिका अग्रवाल, शिक्षा भारती की संचालिका स्वाती गर्ग, ब्रह्मा देवी बीएड कॉलेज की छात्राएं, पूनम अग्रवाल, आशा सोमानी, अर्चना कंसल, अराधना बाजपेयी, दिनेश त्यागी, विकास अग्रवाल, संजय त्यागी आदि मौजूद रहे।  

Tags:    

Similar News