Hapur News: खनन में लगे डंपर ने पूर्व मंत्री व भाजपा नेता की कार में मारी टक्कर, मंत्री बोले- 'मेरी हत्या की साजिश'

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में खनन माफियाओं का आंतक दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-06-19 15:48 GMT

पूर्व मंत्री व भाजपा नेता मदन चौहान (मध्य) । Photo- Newstrack  

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में खनन माफियाओं का आंतक दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। पुलिस के द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई के बावजूद माफियाओं के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं। आलम यह हो गया है कि खनन में लगे डंपर के चालक ने पूर्व मंत्री की कार में जोरदार टक्कर मार दी। पूर्व मंत्री मदन चौहान ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी हत्या की साजिश के तहत कार में टक्कर मारी गई है। वह ग्रामीणों के साथ मिलकर अवैध खनन और डंपरों के अवैध संचालन का विरोध कर रहे थे। डंपर चालक ने भी इस मामले में मारपीट करने की शिकायत दी है। खनन में लगे एक डंपर चालक ने पुलिस को मारपीट की सूचना दी थी। डंपर चालक का आरोप था कि रास्ते में खड़े कुछ युवकों को उसने हटने के लिए हार्न बचाया। इस पर युवकों ने हमला बोल दिया और मारपीट करने के साथ ही डंपर के शीशे तोड़ दिए थे। अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। दरअसल, यह मामला अवैध खनन और खनन में डंपरों के अवैध संचालन को रोकने का है। 

पूर्व मंत्री मदन चौहान ने लगाए आरोप

पूर्व मंत्री मदन चौहान ने आरोप लगाते हुए बताया कि वह हमेशा से सदैव अवैध खनन के विरोधी रहे हैं। वह खनन माफियाओं के डंपरों का अवैध संचालन नहीं होने देते हैं। जिसको लेकर कई खनन माफिया उनके विरोध में हैं और उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस को बताया कि 17 जून की रात को वह गांव बागड़पुर में मंगू सिंह के घर पर गए हुए थे। उनके चालक ने गांव में कार को सड़क से बचाकर एक किनारे पर खड़ा कर दिया था। वहां से निकल रहे डंपर के चालक को भ्रम था कि मदन चौहान कार में ही हैं। ऐसे में उसने जान से मारने की नियत से कार में सीधे टक्कर मार दी। हालाँकि वह कार में नहीं थे, जिसके चलते उनकी जान बच गई। इस हमले में कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। जिसके बाद आसपास खड़े लोग एकत्र हो गए और डंपर को कार से अलग हटाया। पूर्व मंत्री ने कहा कि खनन करने वाले व उनके यहां पर डंपर चलाने वालों से मुझे जान-माल का खतरा है।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

सीओ वरुण मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि, पूर्व मंत्री मदन चौहान नें गढ़ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। कार में टक्कर लगने के बाद डंपर चालक को बुरी तरह से पीटा गया था। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसकी शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। वहीं, अब पूर्व मंत्री ने कोतवाली में शिकायती पत्र दिया है। इसकी जांच की जा रही है। जांच के आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News